हुंडई क्रेटा 2022 rear teased
ऑटो इंडस्ट्री

भारत की इन Top 5 SUVs को मिलेगा फेसलिफ्ट अपडेट, देखिए पूरी डीटेल्स 

काफी कार मैन्युफैक्चरर्स अपने मौजूदा मॉडल को लॉन्च करने के 2-3 साल के बाद उन्हें अपडेट देते हैं। हमनें यहां इंडिया की 5 टॉप एसयूवी कारों की एक लिस्ट तैयार की है जिनके 2022 या 2023 तक लॉन्च किया जाएगा। इस लाइनअप में हुंडई क्रेटा और वेन्यू के अलावा महिंद्रा एक्सयूवी300,टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर शामिल है। इन सभी कारों में दिए जाने वाले अपडेट्स की डीटेल्स आपको मिलेगी आगे:

हुंडई VENUE 2022 

2022 Hyundai Venue N-Line Spotted

हुंडई की सब कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यु का अपडेटेड मॉडल जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस कार में कॉस्मैटिक बदलाव किए जाएंगे जहां नए डिजाइन की पैरामीट्रिक ग्रिल,नए रेक्टेंगुलर शेप के हेडलैंप्स,नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स,L- शेप्ड टेललैंप्स के साथ नया टेलगेट,और नई फॉक्स स्किड प्लेट के साथ अपडेटेड रियर बंपर दिया जाएगा। इस कार में अब कई सारे सेफ्टी फीचर्स को भी स्टैंडर्ड रखा जा सकता है। इसके अलावा नई वेन्यू 2022 में अपडेटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और नई ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर दिया जा सकता है। मैकेनिकल पार्ट पर इस कार में कोई अपडेट नहीं दिया जाएगा। नई वेन्यू के साथ कंपनी इस कार के Venue N-Line वेरिएंट को भी भारत में लॉन्च किया जा सकता है। 

हुंडई CRETA 2022 

2023 Hyundai Creta facelift

हुंडई वेन्यू के बाद कंपनी अपनी क्रेटा एसयूवी के अपडेटेड मॉडल को भी लॉन्च करेगी। इस कार की ऑफिशियल लॉन्च डीटेल्स सामने नहीं आई है। इस कार को 2022 की दूसरी छमाही तक लॉन्च किया जा सकता है। इस कार में सबसे बड़े बदलाव डिजाइन और इंटीरियर में देखने को मिलेंगे जहां इसमें नए एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ नई पैरामीट्रिक ग्रिल,अपडेटेड बंपर्स,नए एलईडी टेललैंप्स,शार्प क्रीज के साथ अपडेटेड डिजाइन का टेलगेट,नया 10.25 इंच डिजिटल इंस्टरुमेंट कंसोल और हुंडई की अपडेटेड ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दी जाएगी। रिपोर्ट्स के जरिए सामने आया है कि हुंडई अपनी इस बेस्ट सेलिंग एसयूवी कार में एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम का फीचर भी दे सकती है। इसके अलावा नई क्रेटा फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल वाले इंजन गियरबॉक्स ऑप्शंस मिलना जारी रहेंगे। 

महिंद्रा XUV300 2023

Mahindra XUV300 Features

महिंद्रा अगले साल अपनी एक्सयूवी300 के अपडेटेड मॉडल को लॉन्च करने के साथ इसका इलेक्ट्रिक वर्जन भी लॉन्च करेगी। नई महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट के इंटीरियर और एक्सटीरियर में अपडेट्स के साथ एक पावरफुल इंजन का ऑप्शन भी दिया जाएगा। 2023 महिंद्रा एक्सयूवी300 में नया 1.2 लीटर एमस्टालियन पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस भी किया गया था। इस इंजन की टॉप पावर 130 बीएचपी होगी और ये 230 एनएम का टॉर्क देगा। इस पावरफुल इंजन के साथ कंपनी एएमटी गियरबॉक्स के बजाए एक प्रोपर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देगी। इसके अलावा नई एक्सयूवी300 में मौजूदा मॉडल वाले इंजन गियरबॉक्स कॉम्बिनेशन भी मिलते रहेंगे। 

एमजी HECTOR 2022 

MG Hector Panoramic Sunroof

एमजी हेक्टर का फेसलिफ्ट मॉडल अभी अपने टेस्टिंग फेज में है और इसे इस साल ही लॉन्च किया जाएगा। माना जा रहा है कि नई हेक्टर में एस्टर और ग्लोस्टर की तरह एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिया जा सकता है। हालांकि ये फीचर इस कार के टॉप वेरिएंट Hector Savvy में दिया जा सकता है। इसके अलावा नई हेक्टर में बेहतर यूजर इंटरफेस के साथ अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें और थोड़े बदलाव भी किए जा सकते हैं। 2022 एमजी हेक्टर में मौजूदा मॉडल वाले 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल (141बीएचपी/250 एनएम) और 2.0 लीटर डीजल (168 बीएचपी/350 एनएम) की चॉइस दी जाएगी। दोनों इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। 

टाटा HARRIER 2023 

New Tata Harrier 2023 Facelift

टाटा अपनी पॉपुलर मिड साइज एसयूवी हैरियर को एक मिड लाइफ अपडेट देने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो नई टाटा हैरियर फेसलिफ्ट को 2023 की पहली छमाही तक भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। इस कार के नए मॉडल में एडवांस्ड टेक्नोलॉजी,कॉस्मैटिक डिजाइन अपडेट और पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। Project Q5MCE कोडनेम के साथ तैयार हो रही नई टाटा हैरियर फेसलिफ्ट में नई फ्रंट ग्रिल,अपडेटेड हेडलैंप्स और नए अलॉय व्हील्स नजर आएंगे। इसकेे अलावा इस एसयूवी में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम और 360 डिग्री कैमरा का फीचर भी दिया जा सकता है। नई टाटा हैरियर में नया 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा जो 150 बीएचपी के करीब पावर जनरेट करेगा। इस पेट्रोल इंजन के साथ कंपनी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स,पैडल शिफ्टर्स और मल्टीपल ड्राइव मोड्स भी देगी। 

भारत की इन Top 5 SUVs को मिलेगा फेसलिफ्ट अपडेट, देखिए पूरी डीटेल्स 
To Top