Honda N7X 7-Seater SUV Concept
कार न्यूज़

Honda N7X 7-Seater Concept से पर्दा उठा, BR-V की जगह ले सकती है ये बोल्ड लुक वाली SUV

होंडा ने इंडोनेशिया में एक 7 सीटर एसयूवी के कॉन्सेप्ट मॉडल N7X को शोकेस किया है जो काफी स्टाइलिश नजर आ रहा है। इसके प्रोडक्शन वर्जन को सबसे पहले इंडोनेशियाई मार्केट में लॉन्च किया जाएगा जिसके बाद में अगर होंडा इसे शायद भारत में भी लॉन्च कर सकती है। 

होंडा ने एक नई कार के कॉन्सेप्ट मॉडल N7X से पर्दा उठाया है। इस नई तीन रो वाले कॉन्सेप्ट को इंडोनेशिया में शोकेस किया गया है जो कि आने वाले समय में Honda  BR-V की जगह ले सकती है। वैसे तो ये इस कार का कॉन्सेप्ट मॉडल है मगर क्या यही प्रोडक्शन फॉर्म में भी नजर आएगा या नहीं और यदि हां तो कब और कहां लॉन्च होगा ये आप जानेंगे आगे:

कैसा इसका डिजाइन और स्टाइल 

Honda N7X 7-Seater SUV Concept rear

N7X कॉन्सेप्ट को देखें तो इसकी डिजाइनिंग में काफी चीजें मौजूदा सिटी सेडान,हाल ही में शोकेस की गई HR-V और CR-V एसयूवी से इंस्पायर्ड लगती है। new Honda N7X में क्लैमशेल बोनट और मल्टी स्लैट क्रोम ग्रिल दी गई है जिसके दोनों ओर पतले रैपअराउंड हेडलैंप्स दिए गए हैं। दूसरी तरह ग्रिल के बीच में होंडा का लोगो दिया गया है और इसमें ड्यूअल एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स भी दिए गए हैं जिनमें से एक हेडलैंप के टॉप पर जबकि दूसरा बंपर पर पोजिशन किया गया है। इस एसयूवी कॉन्सेप्ट को एक दमदार लुक देने के लिए इसके फ्रंट में नीचे की तरफ फॉक्स प्लेट और ब्रश्ड एल्यूमिनियम इंसर्ट्स दिए गए हैं। 

इसके साइड प्रोफाइल की बात करें बड़े बड़े ग्लास लगाए गए हैं जो काफी ज्यादा प्रीमियम नजर आ रहे हैं। वहीं इसमें हेडलैंप्स से एक कैरेक्टर लाइन शुरू हो रही है जो पीछे हॉरिजॉन्टल शेप के टेललैंप्स से जाकर कनेक्ट हो रही है। इसके अलावा इसमे राउंड शेप के व्हील आर्क में ब्लै​क क्लैडिंग दी गई है और इससे ये कार और भी दमदार नजर आ रही है। कुल मिलाकर एनएस7एक्स के लुक्स Honda CR-V जैसी बड़ी एसयूवी से काफी हद तक मिलते हैं। इस कॉन्सेप्ट के पिछले हिस्से में सिटी सेडान की तरह टेललैंप्स में सिग्नेचर एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं। 

इंजन स्पेसिफिकेशन 

Honda N7X 7-Seater SUV Concept design

होंडा ने इस कॉन्सेप्ट में दिए गए पावरट्रेन के बारे में तो ज्यादा जानकारी नहीं दी है और जैसा कि ये न्यू जनरेशन होंडा​ सिटी पर बेस्ड कार है,ऐसे में इसमें इस पॉपुलर सेडान वाले इंजन और गियरबॉक्स की चॉइस दी जा सकती है। सबसे पहले Honda N7X के प्रोडक्शन मॉडल को इंडोनेशिया में लॉन्च किया जाएगा जिसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इस इंजन के साथ या तो मैनुअल या फिर सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस रखी जा सकती है। 

क्या भारत में लॉन्च होगी ये कार?

जैसा कि हमनें आपको पहले भी बताया N7X concept में काफी सारे एलिमेंट्स को देखकर ऐसा लगता है कि ये लगभग अपने प्रोडक्शन फॉर्म में आने के लिए तैयार है। ऐसे में उम्मीद है कि आने वाले कुछ ही महीनों में होंडा इसके प्रोडक्शन मॉडल से भी पर्दा उठा देगी। कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इंडोनेशियाई मार्केट में ये कार बीआरवी एसयूवी की जगह लेगी। भारत की बात करें तो यहां Honda BR-V ज्यादा बिक नहीं रही है और अभी कंपनी के इंडियन पोर्टफोलियो में कोई 7 सीटर का भी नहीं है। ऐसे में यदि कंपनी N7X जैसी कोई 7 सीटर कार यहां उतार दे तो ये उसके लिए काफी फायदे का सौदा साबित हो सकता है। हालांकि इस बारे में होंडा की ओर से अभी कुछ भी नहीं कहा गया है। 

Honda N7X 7-Seater Concept से पर्दा उठा, BR-V की जगह ले सकती है ये बोल्ड लुक वाली SUV
To Top