Harley Davidson India
बाइक न्यूज़

रॉयल एनफील्ड का मुकाबला करने के लिए हीरो-हार्ले मिलकर तैयार करेंगे 500 सीसी की तगड़ी बाइकें

 हार्ले ब्रांड को भारत में एक बार फिर से स्थापित करने के लिए यहां हीरो मोटोकार्प सेल्स से लेकर सर्विस तक में मदद करने के लिए आगे आई है। भारतीय बाजार से काफी अच्छे से वाकिफ हीरो अमेरिकन कपनी हार्ले डेविडसन के साथ मिलकर यहां प्रीमियम मोटरबाइक्स भी तैयार करेगी जो रॉयल एनफील्ड की बाइकों को कड़ी टक्कर देने का दमखम रखेंगी। 

अक्टूबर 2020 में हीरो मोटो कॉर्प और हार्ले डेविडसन ने भारतीय बाजार के लिए साथ में मिलकर काम करने की घोषणा की थी। इस पार्टनरशिप के तहत हीरो ने हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल्स को देश में बेचने और उनकी सर्विसिंग का बीड़ा उठाया था। इसके अलावा हीरो ने अपनी डीलरशिप्स पर और हार्ले के एक्सक्लूसिव शोरूम्स के जरिए एसेसरीज एवं एपरेल्स भी बेचने की जिम्मेदारी ली थी। साथ ही में हार्ले डेविडसन ब्रांड के बैनर तले हीरो ने कुछ प्रीमियम मोटरसाइकिल तैयार करने की भी बात कही थी।

Harley Davidson Hero JV

अब एक लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट के तहत हीरो अब हार्ले डेविडसन के लिए कुछ बेहद शानदार एवं पावरफुल बाइकें तैंयार करेगी। इन मिडिलवेट बाइक्स में 500सीसी एवं इससे भी ज्यादा कैपेसिटी वाले इंजन दिए जाएंगे। हालांकि इंडियन मिडिलवेट बाइक्स में 350 सीसी से लेकर 400 सीसी के इंजन दिए जाते हैं। इस सेगमेंट में बुलट 350,क्लासिक 350 और मिटियॉर 350 जैसी बाइकें एकछत्र राज कर रही हैं।

हीरो मोटोकॉर्प के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर निरंजन गुप्ता ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया था कि उनकी कंपनी के लिए मिडिलवेट मोटरसाइकिल सेगमेंट काफी फायदे का सौदा साबित हो सकता है जिसका 90 प्रतिशत मार्केट शेयर रॉयल एनफील्ड के हिस्से में है और अब हीरों उन्हें कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार है। इस पार्टनरशिप के तहत तैयार होने वाली नई बाइकों को हार्ले और हीरो दोनों के ही बैनत तले बेचा जाएगा। इसके लिए दोनों कंपनियों की एक विशेष टीम ने इन प्रीमियम बाइक्स पर काम करना शुरू भी कर दिया है।

हार्ले बाइक्स की तरह महंगी नहीं होंगी हीरो की प्रीमियम बाइकें

सबसे अच्छी बात ये है कि हार्ले बाइक्स के मुकाबले वैसी ही कैपेसिटी वाले इंजन के साथ नई हीरो प्रीमियम बाइक्स अफोर्डेबल होंगी। इंजन के अलावा इनमें चेसिस,मैकेनिकल कंपोनेंट्स और फीचर्स भी हार्ले बाइक्स वाले ही होंगे।

फिलहाल अपकमिंग न्यू हीरो एंड हार्ले डेविडसन प्रीमियम बाइक्स को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। अभी हीरो के 200सीसी बाइक लाइनअप में  XPulse 200, XPulse 200T और XTreme 200S मौजूद है। भारत में हीरो के पास 100 से लेकर 110 सीसी एंट्री लेवल बाइक्स का 70 प्रतिशत मार्केट शेयर है।

आपकमिंग हार्ले डेविडसन और हीरो प्रीमियम बाइक्स के बारे में लेटेस्ट जानकारी के लिए भविष्य में भी बने रहिए इंडिया कार न्यूज हिंदी एवं इंग्लिश पोर्टल के साथ।

रॉयल एनफील्ड का मुकाबला करने के लिए हीरो-हार्ले मिलकर तैयार करेंगे 500 सीसी की तगड़ी बाइकें
To Top