New Citroen C3 Rendering
ऑटो इंडस्ट्री

Citroen C3 compact SUV का वीडियो और रेंडर तस्वीर हुई लीक

सिट्रॉएन की भारत में अगली पेशकश एक सब 4 मीटर एसयूवी होगी जो कि फ्लैक्सी फ्यूल से चलने वाली पहली कार भी साबित हो सकती है। इस कार को यहां 2021 के आखिर या 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है जिसकी शुरूआती कीमत 5 लाख रुपये रखी जा सकती है। 

फ्रैंच कारमेकर Citroen ने हाल ही में भारत में अपनी पहली पेशकश C5 AirCross एसयूवी को शोकेस किया है। इस कार को आने वाले कुछ दिनों में लॉन्च कर दिया जाएगा। इस एसयूवी के अलावा कंपनी भारतीय बाजार के लिए कॉम्पैक्ट एसयूवी कार भी तैयार कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस कार को 2021 के आखिर या 2022 की शुरूआत तक लॉन्च किया जाएगा। इस मिनी एसयूवी को CC21 कोडनेम दिया गया है। इसे भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है जिससे इसके एक्सटीरियर प्रोफाइल की जानकारी तो पहले ही लोगों तक पहुंच चुकी है। इस बार सीसी21 के इंटीरियर की भी कुछ तस्वीरें लीक हुई है जिसकी पूरी जानकारी हम आपके साथ इस आर्टिकल के जरिए शेयर करने वाले हैं। 

New Citroen C3 Rendering 2

एक यूट्यूब चैनल पर सीसी21 का वीडियो अपलोड किया गया है। अपकमिंग Citroen CC21 में मल्टी फंक्शन 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील स्पॉट किया गया है। इसके स्टीयरिंग व्हील पर सिल्वर स्क्वायर गार्निश भी दी गई है वहीं इसमें इंटग्रेटेड हेडरेस्ट भी नजर आए हैं। दूसरी तरफ इसके डैशबोर्ड पर एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस हॉरिजॉन्टल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी देखा गया है। वहीं इस मिनी एसयूवी में पुश बटन स्टार्ट स्टॉप,क्रूज कंट्रोल,ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल,मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले,रियर पार्किंग सेंसर,रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

इस अपकमिंग सिट्रॉएन कार के एक्सटीरियर प्रोफाइल की बता की जाए तो सीसी21 का डिजाइन काफी हद तक इंटरनेशनल मार्केट में उपलब्ध सी3 एयरक्रॉस से मिलता जुलता है। सिट्रॉएन भारत में सब 4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में C3 AirCross को लॉन्च नहीं कर सकती है क्योंकि इसका साइज 4 मीटर से बड़ा है। ये कार 4,154 मिलीमीटर लंबी, 1,756 मिलीमीटर चौड़ी और 1,637 मिलीमीटर उंची कार है। भारत में लॉन्च की जाने वाली सीसी21 में फॉक्स स्किड प्लेट के साथ स्पिलट हेडलैंप सेटअप दिया जा सकता है। इसका रियर प्रोफाइल राउंड शेप का होगा। वहीं इस कार में कुछ एलिमेंट्स C5 AirCross से भी लिए जा सकते हैं। 

सीसी21 को सिट्रॉएन के Common Modular Platform प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लेटफॉर्म पर जीप भी अपनी एक कॉम्पैक्ट एसयूवी तैयार करेगी। 

भारत की पहली Flexi-fuel इंजन वाली कार हो सकती है सीसी21

सिट्रॉएन की सीसी21 कार भारत में Flexi Fuel Engine वाली पहली कार हो सकती है। इस कार को रेगुलर पेट्रोल के साथ साथ इथेनॉल के ​मिश्रण के साथ भी चलाया जा सकेगा। पेट्रोल यूनिट के तौर इस कार में 1.2 लीटर टर्बो इंजन दिया जाएगा। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। ये इंजन 100 पीएस की पावर और 150 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। मैनुअल गियरबॉक्स के साथ इस कार में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी रखा जा सकता है। 

सबसे अफोर्डेबल सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी साबित हो सकती है ये कार

​अपकमिंग सीसी21 सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की सबसे अफोर्डेबल कार साबित हो सकती है। कंपनी इसे यहां 5 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च कर सकती है। सेगमेंट में इसका मुकाबला Mahindra XUV300, Tata Nexon, Maruti Suzuki Vitara Brezza, Hyundai Venue, Kia Sonet और Ford Ecosport जैसी पॉपुलर कारों से होगा। 

Source

Citroen C3 compact SUV का वीडियो और रेंडर तस्वीर हुई लीक
To Top