New Bike Launches 2021
बाइक न्यूज़

भारत में इस साल के आखिर तक लॉन्च हो जाएंगी ये सुपर सॉलिड 6 New Bikes

भले ही भारत में 2021 की शुरूआत के 6 महीने कोरोना और लॉकडाउन लगने और कभी अनलॉक के बीच उतार चढ़ाव भरे रहे हों मगर अब आने वाले 6 महीनें काफी रोमांच से भरपूर होने वाले हैं। देश की 2 व्हीलर मार्केेट में इस साल के आखिर तक 6 नई बाइकों की लॉन्चिंग का काफी ग्राहकों को इंतजार है। ऐसे में हमनें इन बाइकों के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन से जुड़ी हाइलाइट्स की जानकारी दी है जिसपर आप भी डालिए एक नजर:

यामाहा एफजेड-एक्स

Yamaha XSR

18 जून 2021 के दिन यामाहा एफजेड-एक्स शोरूम्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी। ये रेट्रो स्टाइलिंग वाली बाइक यामाहा एफजेड और एफजेडएस पर बेस्ड है और इसके डिजाइन एलिमेंट्स एक्सएसआर सीरीज से काफी मिलते जुलते हैं। इस बाइक में 149 सीसी एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 12 बीएचपी की पावर और 13.3 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। अपने नेकेड वर्जन के मुकाबले एफजेड-एक्स 30 मिलीमीटर लंबी,4 मिलीमीटर चौड़ी और 5 मिलीमीटर उंची है। इस बाइक में ब्लैक,ऑरेन्ज और ब्लू कलर के ऑप्शंस दिए गए हैं।

न्यू जनरेशन रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350

RE Classic 350

रॉयल एनफील्ड बाइक लवर्स को इस साल क्लासिक 350 के न्यू जनरेशन मॉडल की लॉन्चिंग का लंबे समय से इंतजार था। इस बाइक की इंवेट्री का देशभर की डिलरशिप्स पर पहुंचना शुरू हो गया है। आने वाले दो महीनों के भीतर इसे लॉन्च कर दिया जाएगा। नई क्लासिक 350 को मिटियॉर वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिसमें 349 सीसी फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। इस बाइक में नए डिजिटल एनालॉग इंस्टरुमेंट कंसोल के साथ ​ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम दिया गया है। कंपनी ने इस बाइक में कुछ जरूरी बदलाव भी किए हैं।

नई टीवीएस अपाचे आरआर 310

2021 TVS Apache RR 310 Teased

अप्रैल 2021 में टीवीएस अपाचे आरआर 310 को लॉन्च किया जाना था। मगर कोरोना की दूसरी लहर के कारण देशभर में लगे लॉकडाउन के चलते इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया गया। अभी टीवीएस ने इसको लॉन्च करने की नई टाइमलाइन का खुलासा नहीं किया है मगर इतना कहा जा सकता है कि आने वाले कुछ महीनों के भीतर ये बाइक लॉन्च कर दी जाएगी। ऑफिशियल टीजर के जरिए देखा गया है कि इसमें कंपनी ने नए डिजाइन के हेडलैंप्स दिए हैं और इसमें कुछ छोटे मोटे बदलाव भी किए गए हैं। इस बाइक के अपडेटेड मॉडल में कुछ नए तरह के कलर ऑप्शंस भी देखने को मिल सकते हैं। 2021 टीवीएस अपाचे आरआर130 में पहले की तरह बीएस6 312.2 सीसी लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो 33.5 बीएचपी की पावर और 273 एनएम का टॉर्क आउटपुट डिलीवर करेगा।

रॉयल एनफील्ड 650 क्रूजर

New Royal Enfield Bikes In India

रॉयल एनफील्ड की ओर से एक 650 सीसी की क्रूजर मोटर साइकिल तैयार की जा रही है जिसे 2021 के आखिर तक बाजार में उतारा जा सकता है। हाल ही में कंपनी ने भारत में रॉयल एनफील्ड शॉटगन नाम को ट्रेडमार्क भी कराया है। ये नाम 650 क्रूजर बाइक को दिया जा सकता है। इसकी कुछ तस्वीरें भी इंटरनेट पर लीक हो चुकी है जिसमें इसका प्रोफाइल पारंपरिक क्रूजर बाइक्स जैसा नजर आ रहा है। इसके अलावा इसमें क्रूजर बाइक्स की ही तरह सर्कुलर हेडलैंप,विंड प्रोटेक्शन के लिए बड़े वाइजर,अलॉय व्हील्स,स्लेंडर फ्यूल टैंक,स्पिलट सीट्स और ट्विन पाइप एग्जॉस्ट सिस्टम जैसे एलिमेंट्स दिए गए हैं। इस क्रूजर मोटरसाइकिल में 649 सीसी का ट्विन सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जिसका आउटपुट 47 बीएचपी और 52 एनएम होगा। इस इंजन के साथ कंपनी 6 स्पीड गियरबॉक्स देगी।

न्यू बजाज पल्सर 250/150

Bajaj Pulsar

बजाज पल्सर 150 और 250 बाइकों के नए मॉडल्स 2021 के फेस्टिव सीजन तक लॉन्च किए जाएंगे। इन दोनों बाइकों के डिजाइन में नए बदलावों के साथ साथ कुछ नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। 2021 बजाज पल्सर 250 में नए डिजाइन के हेडलैंप और टेललैंप,नया फ्यूल टैंक,नया इंस्टरुमेंट कंसोल और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स नजर आएंगे। नई पल्सर 250 में 250 सीसी का एयर/ऑइल कूल्ड इंजन दिया जाएगा जो 23 से 24 बीएचपी की पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। नई पल्सर 250 को केटीएम 250 ड्यूक वाले ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा सकता है। इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स जबकि रियर में मोनोशॉक सस्पेंशंस नजर आएंगे। इसके अलावा इस नई बजाज बाइक में ड्यूअल चैनल एबीएस के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक्स का फीचर भी दिया जाएगा। साथ ही इसमें स्लिपर क्लच का फीचर भी मौजूद होगा।

येज्दी

Yezdi Roadking

कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो आईकॉनिक ब्रांड येज्दी भारत में 2021 के फेस्टिवल सीजन के दौरान फिर से वापसी करने जा रहा है। इस अपकमिंग बाइक में 293 सीसी लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो कि जावा की नई बाइकों में भी दिया गया है। ये इंजन 26.51 बीएचपी की पावर और 27 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा। येज्दी की ये नई बाइक रेट्रो क्लासिक स्क्रैंबल थीम पर डिजाइन की गई है जिसे भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा भी जा चुका है। टेस्टिंग के दौरान नजर आए मॉडल में एलईडी हेडलैंप,एलईडी टेललैंप,डिजिटल कंसोल और ड्यूअल चैनल एबीएस जैसे फीचर नजर आए थे।

भारत में इस साल के आखिर तक लॉन्च हो जाएंगी ये सुपर सॉलिड 6 New Bikes
To Top