New RE Classic 350 Clearest Pic
बाइक न्यूज़

1 सितंबर को लॉन्च होने जा रही RE Classic 350 से जुड़ी अहम जानकारियां हुई लीक

नई क्लासिक 350 में इसबार राइडर को वाइब्रेशन की परेशानी बिल्कुल भी नहीं होगी क्योंकि इसके नए मॉडल में काउंटर बैलेंसर शाफ्ट दिया जाएगा। 

रॉयल एनफील्ड की ओर से 1 सितंबर के दिन अपनी सबसे पॉपुलर बाइक क्लासिक 350 के न्यू जनरेशन मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। इस बाइक की क्लीयर व्यू के साथ बिना कवर वाली फोटोज पहले ही इंटरनेट पर लीक हो चुकी है। अब इसकी लान्चिंग से महज कुछ दिन पहले ही इसके इंजन स्पेसिफिकेशन और मुख्य फीचर्स से जुड़ी जानकारियां भी इंटरनेट पर लीक हो चुकी हैं। 

new RE Classic 350 instrument console

लीक हुई जानकारी के अनुसार न्यू जनरेशन क्लासिक 350 को कंपनी के ‘J’ प्लेटफॉर्म पर डिजाइन और डेवलप किया गया है जिसपर मिटियॉर 350 भी तैयार हुई है। ना केवल प्लेटफॉर्म बल्कि नई क्लासिक में पावरट्रेन भी क्रूजर बाइक मिटियॉर वाला ही दिया जाएगा। ट्विन क्रेडल चेसिस पर तैयार की गई नई 2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 13 लीटर की होगी। 

ये नई बाइक सिंगल और ट्विन सीट ऑप्शन के साथ आएगी। वहीं इसके किस वेरिएंट में सिंगल चैनल और ड्युअल चैनल एबीएस सिस्टम दिया जाएगा ये लॉन्च वाले दिन ही पता चलेगा। इस बाइक की फिट और फिनिशिंग पहले से काफी बेहतर होगी जहां स्विच गियर के प्लास्टिक की क्वालिटी बेहतर होगी। इसमें नया इंस्टरुमेंट क्लस्टर दिया जाएगा जिसमें एलसीडी इंफो पैनल मौजूद होगा। इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम दिया जाएगा जिसे गूगल के साथ कोलेबोरेशन में तैयार किया गया है। 

इसके अलावा नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक-350 2021 मॉडल में यूएसबी चार्जिंग ऑप्शन, नई पिलियन सीट, री-पोजीशन ग्रैब रेल और नया टेल-लैंप क्लस्टर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इस नई बाइक में एक अच्छी और आरामदायक राइडिंग पोजिशन के लिए अपराइट हैंडलबार दिया गया है। इसके फ्यूल टैंक का डिजाइन मौजूदा मॉडल जैसा ही है जिसमें ग्राफिक्स को बदला गया है। 

New RE Classic 350 twin-seater spied

लॉन्च के समय रॉयल एनफील्ड इसमें कई सारे कलर ऑप्शंस और एसेसरीज की पेशकश कर सकती है। इसमें सस्पेंशन आगे की ओर 41 मिलीमीटर का टेलीस्कोपिक फ्रंट ​फोर्क्स और पीछे की ओर ट्विन गैस चार्ज सिस्टम दिए गए हैं। ब्रेकिंग के लिए इसमें 300 मिलीमीटर के फ्रंट डिस्क ​ब्रेक और 270 मिलीमीटर के रियर डिस्क ब्रेक्स मौजूद होंगे। 

नई 2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में 349 सीसी सिंगल सिलेंडर फ्यूल इंजेक्टेड एयर एंड ऑइल कूल्ड इंजन दिया जाएगा। इस बाइक में वाइब्रेशन को कम करने के लिए काउंटर बैलेंसर शाफ्ट दिया जाएगा। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा और इसका पावर और टॉर्क आउटपुट 20.2 बीएचपी और 27 एनएम होगा। इस नई एनफील्ड बाइक में 19 इंच के फ्रंट टायर और 18 इंच के रियर टायर दिए जाएंगे। इस बाइक में स्पोक्ड और अलॉय व्हील्स दोनों तरह के ऑप्शन मिलेंगे। 

Source

1 सितंबर को लॉन्च होने जा रही RE Classic 350 से जुड़ी अहम जानकारियां हुई लीक
To Top