ऑटो इंडस्ट्री

भयंकर एक्सिडेंट के बाद भी बच गई VW Vento में बैठे पैसेंजर्स की जान – बिल्ड क्वालिटी मैटर्स

Volkswagen Vento Accident

सेफ्टी के मामले में फॉक्सवैगन की कारों को अच्छा माना जाता है और हाल ही में एक भयंकर एक्सिडेंट के बावजूद फॉक्सवैगन वेंटो में बैठे लोग पूरी तरह से सेफ रहे.

भारत में सेफ कार को लेकर लंबी बहस चली आ रही है. कई लोगों का मानना है कि भारत में कार कंपनियां सेफ्टी को लेकर गंभीर नहीं हैं. वहीं, कार कंपनियों का कहना है कि वो लगातार भारतीय ग्राहकों के लिए सेफ कार बनाने की कोशिशों में जुटी हैं और भारत में भी सेफ कार बनाई भी जा रही है. सेफ्टी के मामले में फॉक्सवैगन की कारों को अच्छा माना जाता है. हाल ही में एक ऐसा हादसा भी हुआ जिसमें एक भयंकर एक्सिडेंट के बावजूद फॉक्सवैगन वेंटो में बैठे लोग पूरी तरह से सेफ रहे.

खबर के मुताबिक ये हादसा केरल में हुआ था जहां एक तेज़ रफ्तार फॉक्सवैगन वेंटो एक ट्रक में पीछे से जा घुसी. ठीक उसी वक्त कार के ठीक पीछे चल रही एक दूसरी ट्रक ने कार को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. हादसे में फॉक्सवैगन वेंटो एक ब्रेड सैंडविच की तरह दो ट्रकों के बीच दब गई और कार के परखचे उड़ गए. इस भयंकर हादसे के बाद भी कार में बैठे सभी लोग सुरक्षित थे और उन्हें हल्की चोटें आईं. पढ़ें – हाईस्पीड टोयोटा इनोवा एक्सप्रेस वे पर ट्रक में पूरी तरह जा घुसी

Sharook Cr LM இடுகையிட்ட தேதி: சனி, 6 ஜனவரி, 2018

हादसे की तस्वीर देखकर आप इसी भयावहता का अंदाजा लगा सकते हैं. लेकिन, फॉक्सवैगन वेंटो की मज़बूत बनावट और बॉडी की वजह से हादसे में किसी की जान नहीं गई. इसे देखने के बाद ये समझ सकते हैं कि भारत में सेफ कारों की कितनी ज्यादा ज़रूरत है. पढ़ें – खतरनाक एक्सीडेट के बाद भी सुरक्षित रहे टोयोटा फॉर्च्यूनर में बैठे लोग

दरअसल, हल्की बॉडी और बेहतरीन माइलेज के चक्कर में कई कार कंपनियां कार की सेफ्टी से खिलवाड़ कर जाते हैं. लेकिन, फॉक्सवैगन, स्कोडा, फिएट और फोर्ड जैसी कुछ ऐसी भी कंपनियां है जो इससे समझौता नहीं करतीं. भारत में भी लगातार सेफ कार बनाने पर जोर दिया जा रहा है ताकि इस तरह की स्थिति में जान-माल का ज्यादा नुकसान ना हो.

Most Popular

To Top