कार न्यूज़

फॉक्सवैगन वर्टिस : जानें कार की अनुमानित कीमत और स्पेसिफिकेशन

Volkswagen Virtus Revealed

फॉक्सवैगन ने अपनी मिड-साइज सेडान वर्टिस से पर्दा हटा दिया है. इस कार को फॉक्सवैगन के एमक्यूबी-एओ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है.

जर्मन कार कंपनी फॉक्सवैगन ने अपनी मिड-साइज सेडान वर्टिस से पर्दा हटा दिया है. इस कार को फॉक्सवैगन के एमक्यूबी-एओ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. इसी प्लेटफॉर्म पर न्यू-जेनेरेशन पोलो हैचबैक को भी तैयार किया है.

इस कार को फॉक्सवैगन वेंटो के रिप्लेसमेंट के तौर पर लाया जाएगा. इस कार को पहले ब्राजील के मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. इसके बाद कंपनी इसे अन्य मार्केट में लॉन्च करेगी. भारत में भी इस कार को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. ब्राजील के मार्केट में फॉक्सवैगन वर्टिस में शेव्रोले प्रिज़्मा, होंडा सिटी, टोयोटा यारिस सेडान से होगा.एमक्यूबी-एओ प्लेटफॉर्म पर कंपनी फॉक्सवैगन की नई पोलो बनाएगी. इसके अलावा कंपनी एक कॉम्पैक्ट एसयूवी टी-क्रॉस ब्रीज़ को भी इसी प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी. फॉक्सवैगन ने T-क्रॉस पर लगाई मोहर, हुंडई क्रेटा को देगी टक्कर

फॉक्सवैगन वर्टिस फोटो गैलरी

फॉक्सवैगन वर्टिस का इंटीरियर और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर नई पोलो से प्रेरित है. कार में ऑल डिजिटल 10.25-इंच एक्टिव इंफो डिस्प्ले और एक 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मिररलिंक, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड कनेक्टिविटी से लैस है. सेफ्टी की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हाइड्रॉलिक ब्रेक असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक लॉक और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग इत्यदि जैसे फीचर्स दिए जाएंगे.

भारत में फॉक्सवैगन वर्टिस का मुकाबला होंडा सिटी, ह्युंडई वरना, मारुति सियाज़ जैसी कारों से होगा. फॉक्सवैगन वर्टिस वजन में हल्की होगी जिस कार की ड्राइविंग डायनेमिक्स बेहतर हैं. फॉक्सवैगन वर्टिस दो इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी. इसमें 117 बीएचपी, 1.6-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन शामिल है. इन दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है. 2018 फॉक्सवेगन T-रॉक SUV की तस्वीरों और डिटेल्स का हुआ खुलासा

भारत में ये कार तीन इंजन ऑप्शन के साथ आ सकती है. जिसमें 1.4-लीटर TSI पेट्रोल, 1.5-लीटर TDI और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है. कार में लगा 1.4-लीटर इंजन 125 बीएचपी का पावर और 200Nm का टॉर्क देता है. वहीं, कार में लगा 1.5-लीटर डीज़ल इंजन 108 बीएचपी का पावर और 250Nm का टॉर्क देगा. वहीं, कार के परफॉर्मेंस वर्जन में 1.2-लीटर इंजन लगा है जो 103 बीएचपी का पावर और 250Nm टॉर्क देता है.

फॉक्सवैगन वर्टिस में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, एलॉय व्हील, एलईडी टेललैंप, लेदर अपहोल्सट्री, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रेन सेंसिंग वाइपर, एयरबैग जैसे फीचर्स दिए जाएंगे.

Most Popular

To Top