बाइक न्यूज़

दिवाली के पास लॉन्च होगी UM रेनेगेड क्लासिक

UM रेनेगेड क्लासिक

UM रेनेगेड क्लासिक की भारत में कीमत 1.7 लाख से 1.75 लाख के बीच हो सकती है.

अमेरिकन बाइक मेकर्स यूनाइटेड मोटर्स (UM) रेनेगेड क्लासिक बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी. आने वाले दिनों में कंपनी कमांडो मोजावे एडीशन भी बाजार में पेश करेगी. अगर मीडिया की खबरों पर विश्वास करें तो दोनों ही कारों की बिक्री 2 सितंबर 2017 से शुरू हो जाएगी. कंपनी ने इस बाइक को आॅटो एक्सपो 2016 में पेश किया था, UM रेनेगेड क्लासिक कंपनी की लगन का बेहतरीन उदाहरण है जो उसने अपने दुनिया में ग्राहकों के भरोसा का कायम रखने के लिए पेश किया. इस बाइक की सीधी टक्कर रॉयल इनफील्ड थंडरबर्ड 350 से होगी.

आने वाली बाइक UM रेनेगेड क्लासिक में 279.5cc की लिक्विड—कूल्ड इंजन होगा जोकि 24.8bhp पावर और 23एनएम की टॉर्क जेनरेट करने के लिए अच्छा है. इस इंजन से 6 स्पीड गेयरबॉक्स को अटैच किया गया है जो पावर को चेन ड्राइव होते हुए पिछले पहियों को देती है. इस बाइक को खासतौर पर पर्यटन के लिहाज से डेवलप किया गया है जोकि कमांडो की दूसरी बाइक की तुलना में ज्यादा कॉम्पैक्ट साइज में है. पढ़े – UM रेनेगाडे कमांडो और रेनेगाडे स्पोर्ट S की सभी डिटेल्स 

UM Renegade Classic India in Red

इस क्रूसर बाइक में टेलिस्कोपिक फॉर्क और ट्विन शॉक्स क्रमश: फ्रंट और पीछे में है. ब्रेक की बात करें तो इसमें 2800एमएम डिस्क आगे की ओर जबकि 130एमएम ड्रम पीछे की ओर लगाए गए हैं. कंपनी अपने ग्राहकों को कई कस्टमाइज्ड आॅफर भी दे रही है जैसे कि विंडशील्ड, पिलियन बैकरेस्ट आदि.

पहले UM रेनेगेड क्लासिक को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि ये 2016 के आखिरी में ही लॉन्च हो जाएगी पर ऐसा नहीं हुआ. अब कंपनी ने इस बाइक को फेस्टिव सीजन यानि दिवाली के आसपास ही लॉन्च करने की योजना बनाई है. ये बाइक आॅफिशियली 2 सितंबर 2017 को लॉन्च हो सकती है. इस बाइक की इंडिया में कीमत 1.7 लाख से 1.75 लाख के बीच हो सकती है. इस बाइक की टॉप स्पीड के बारे में कंपनी का दावा है कि ये 125 किमी प्रति घंटा तक जा सकती है. माइलेज की बात करें तो चर्चा है कि ये बाइक सिटी में 30 से 35 किमी प्रति लीटर जबकि हाइवे पर 35 से 40 किमी प्रति लीटर जा सकती है.

Most Popular

To Top