कार न्यूज़

टोयोटा यारिस ATIV सेडान भारत में जल्द होगी लॉन्च, होंडा सिटी से होगा मुकाबला

Toyota Yaris Activ India

भारतीय बाज़ार में टोयोटा यारिस ATIV का मुकाबला होंडा सिटी, ह्युंडई वरना और मारुति सियाज़ जैसी कारों से होगा.

जापान की मशहूर कंपनी टोयोटा भारतीय मार्केट में अपनी नई मिड-साइज सेडान टोयोटा यारिस ATIV को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. टोयोटा यारिस ATIV फिलहाल थाईलैंड में बिक्री के लिए उपलब्ध है और इसे जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाएगा. बताया जा रहा है कि ये कार भारत में टोयोटा इटिऑस को रिप्लेस करेगी. ये कार टोयोटा इटिऑस सेडान से बड़ी है और इसे कंपनी की लाइन-अप में इटिऑस और कोरोला ऑल्टिस के बीच रखा जाएगा.

भारतीय बाज़ार में टोयोटा यारिस ATIV का मुकाबला होंडा सिटी, ह्युंडई वरना और मारुति सियाज़ जैसी कारों से होगा. टोयोटा यारिस ATIV को 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जा सकता है. भारत में इस कार को दिवाली 2018 के आसपास लॉन्च किया जा सकता है. टोयोटा यारिस ATIV की अनुमानित कीमत 8 लाख रुपये से लेकर 12 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है. पढ़ें – टोयोटा वायोस 2018 मध्य तक होगी भारत में लॉन्च , जानें कार की खास जानकारी

टोयोटा यारिस ATIV में पेट्रोल और डीज़ल इंजन का ऑप्शन दिया जा सकता है. टोयोटा यारिस ATIV के पेट्रोल वर्जन में 1.5-लीटर डुअल VVT-i इंजन लगा होगा जो 105 बीएचपी का पावर और 140Nm का टॉर्क देगा. वहीं, इसके डीज़ल वर्जन में 1.4-लीटर D-4D टर्बो डीज़ल इंजन लगा होगा. ये इंजन 89 बीएचपी का पावर और 205Nm का टॉर्क देगा. कार के डीज़ल इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और पेट्रोल वर्जन को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया जा सकता है. पढ़ें – नई टोयोटा रश 7 सीटर SUV आधिकारिक तौर पर पेश हुई

थाईलैंड में टोयोटा यारिस ATIV में 1.2-लीटर डुअल VVT-i इंजन लगाया गया है जो यारिस हैचबैक में भी इस्तेमाल किया जाता है. ये इंजन 86PS का पावर और 108Nm का टॉर्क देता है. इस इंजन को सीवीटी ट्रांसमिशन यूनिट लगा है.

टोयोटा यारिस ATIV में 7-इंच टचस्क्रीन मल्टीमीडिया सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर व्यू कैमरा, इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम, 7 एयरबैग, हेडलैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, लेदर अपहोल्सट्री और 4.2 इंच MID जैसे फीचर्स दिए जाएंगे.

कार में रियर पार्किंग सेंसर, रिवर्स कैमरा, एबीएस, ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, डुअल एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंग. बताया जा रहा है कि कार का पेट्रोल वर्जन 17-18 किलोमीटर प्रति लीटर और डीज़ल वर्जन 25 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकता है.

Most Popular

To Top