कार न्यूज़

टोयोटा ने किया इटिओस क्रॉस X स्पेशल एडिशन लॉन्च

टोयोटा इटिओस क्रॉस X स्पेशल एडिशन

टोयोटा इटिओस क्रॉस X स्पेशल एडिशन में 1.2 लीटर डीओएचसी पेट्रोल इंजन 79बीएचपी अधिकतम पावर के साथ दिया है.

टोयोटा इंडिया ने फेस्टिव सीजन से ठीक पहले चुपचाप तरीके से इटिओस क्रॉस एक्स स्पेशल एडिशन को पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में लॉन्च कर दिया. टोयोटा ने इटिओस क्रॉस एक्स स्पेशल एडिशन में कई नए फीचर के साथ कॉस्मैटिक अपडेट भी किया है. टोयोटा इटिओस क्रॉस X स्पेशल एडिशन में कई एडआॅन हैं, जैसे एक बेहद प्रचलित न्यू क्वार्ट्ज ब्राउन एक्सटीरियर कलर शेड. कार के फ्रंट फीचर में ब्लैक फिनिश के साथ नया ग्रिल और फॉग लैंप दिया गया है. इसके अलावा साइड क्लैडिंग को कार पेंट कलर से ही मैच किया गया है.

रेगुलर मॉडल से इटिओस स्पेशल एडिशन को अलग रखने के लिए टोयोटा ने न्यू X एडिशन का बैज सी पिलर पर बाहर की ओर लगाया है. अंदर की ओर भी बदलाव करते हुए नया कार्बन फाइबर फिनिश डैशबोर्ड दिया गया है. इसके अलावा नए फैब्रिक में सीट कवर और 6.8 इंच टच स्क्रीन आॅडियो सिस्टम दिया गया है जो रिवर्स कैमरे के लिए डिस्प्ले की तरह भी काम करता है. जानें – नई टोयोटा फॉर्च्यूनर TRD स्पोर्टिवो से जुड़ी सभी डिटेल्स 

टोयोटा इटिओस क्रॉस X फोटो गैलरी 

स्पेशल एडिशन किट के तौर पर कंपनी स्टेयरिंग व्हील के लिए लेदर कवर, डायमंड कट एलॉय व्हील्स, ब्लैक रूफ रेल और रियर रूफ स्पॉयलर दिया गया है. स्पेशल एडिशन में सेफ्टी के अतिरिक्त फीचर भी दिए गए हैं जैसे डुअल एसआरएस एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट और ड्राइवर सीट बेल्ट वार्निंग. पढ़े – टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर के फीचर्स अपडेट इसी महीने

कंपनी ने हालांकि टोयोटा इटिओस क्रॉस X स्पेशल एडिशन के इंजन पावर में कोई बदलाव नहीं किया है. इसमें 1.2 लीटर डीओएचसी पेट्रोल इंजन 79बीएचपी अधिकतम पावर के साथ दिया है. जबकि डीजल इंजन 1.4 लीटर D-4D आॅयल बर्नर है जो अधिकतम 67बीएचपी की पावर जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड मैनुअल गेयरबॉक्स ही दिया गया है. अब बात माइलेज की तो इटियोस क्रॉस X का पेट्रोल इंजन 17.71 किमी प्रति लीटर जबकि डीजल इंजन 23.59 किमी प्रति लीटर दे रहा है.

टोयोटा ने इटियोस क्रॉस X की कीमत में अतिरिक्त 50 हजार रेगुलर मॉडल के साथ जोड़ा है. इस तरह स्पेशल एडिशन की कीमत 6.8 लाख कोलकाता एक्सशोरूम प्राइस के हिसाब से लगाया जा सकता है.

Most Popular

To Top