ऑटो इंडस्ट्री

इन 5 SUVs का है भारतीय बाजार को बेसब्री से इंतज़ार

Top 5 SUVs

यहाँ देखिये तस्वीरें और डिटेल्स उन 5 बेहतरीन SUVs की जो भारत में होगी लॉन्च आने वाले 1-2 वर्षो में!

इंडियन कार मार्केट में SUVs को मिल रहा है जबरदस्त रेस्पोंसे. पिछले साल तकरीबन हर 4 बिकने वाली गाड़ियों में से एक SUV थी, जो बताता है की भारतीयों को SUVs कितनी पसंद है. SUVs की बढ़ती डिमांड को ध्यान में रखते हुए, ऑटो मेकर्स आने वाले कुछ समय में भारत में लॉन्च करेंगे अपनी ग्लोबल SUV मॉडल्स. यहाँ देखिये तस्वीरें और डिटेल्स उन 5 बेहतरीन SUVs की जो भारत में होगी लॉन्च आने वाले 1-2 वर्षो में –

जीप रेनेगडे

कंपास की सफलता के बाद अमेरिकी एसयूवी निर्माता जीप अब भारत में अपनी पॉपुलर ग्लोबल SUV – रेनेगडे लॉन्च करने की सोच रहा है. इस मॉडल को कंपास के नीचे रखा जाएगा और इसका सीधा मुकाबला होगा हुंडई क्रेटा और रेनो डस्टर से! भारत में ये SUV 1.6 लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन के साथ आ सकती है, जो 118बीएचपी का पावर जेनरेट करता है.
लॉन्च – 2019 के शुरू में
कीमत – 10 लाख से 16 लाख

होंडा HRV


जापानी कार निर्माता, होंडा, इंडियन मार्केट के लिए एक ग्लोबल एसयूवी होंडा HRV लाने की तैयारी कर रही है. इस SUV को होंडा अपनी CRV और BRV के बीच में पोजीशन करेगी, और इस कार का सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा। इस कार को पावर देगा 1.6-लीटर i-DTEC डीजल इंजन जिसको राजस्थान के तापुकारा प्लांट में तैयार किया है. पढ़ें – जानें क्या कुछ ख़ास है नई मारुति सुजुकी एर्टिगा में – तस्वीरें और डिटेल्स
लॉन्च – 2019
कीमत – 12 लाख से 17 लाख

टोयोटा रश

2018 Toyota Rush

2018 टोयोटा रश को इस साल के शुरू में इंडोनेशिया में आधिकारिक तौर पर पेश किया गया था. अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टोयोटा इस SUV को भारतीय बाजार में भी लॉन्च कर सकती है. इस मॉडल को पावर देता है एक 2NR-VE, 4-सिलिंडर Dual VVT-i पेट्रोल इंजन जो देता है 104PS और 136Nm का टार्क।
लॉन्च – 2019-20
कीमत – 12 लाख से 15 लाख

मारुति सुजुकी विटारा


भारत में विटारा ब्रेज़ा की बड़ी सफलता के बाद मारुति ने ये फैसला लिया है की वो सुजुकी विटारा ग्लोबल SUV को भारतीय बाजार में उतारेगी. इसका मुकाबला रेनो डस्टर और हुंडई क्रेटा से हो सकता है.कार के इंजन की बात करें तो यह 1.6-litre आॅयल बर्नर के साथ आ सकती है.
लॉन्च – 2019
कीमत – 10 लाख से 15 लाख

हुंडई Carlino


हुंडई ने कारलीनो कॉम्पैक्ट एसयूवी को HND14 कॉन्सेप्ट के तौर पर 2016 दिल्ली ऑटो एक्स्पो में शोकेस किया था. भारत में Hyundai Carlino की टक्कर मारुति विटारा ब्रेज़ा, फोर्ड इकोस्पोर्ट, महिंद्रा टीयूवी300 और आगामी टाटा नेक्सन से होगी. इसको पावर देगा एक नया 1.0-लीटर T-GDI Kappa पेट्रोल,छोटा डिस्प्लेसमेंट डीज़ल इंजन।
लॉन्च – 2019
कीमत – 8 लाख से 12 लाख

Most Popular

To Top