ऑटो इंडस्ट्री

टाटा टिगोर और टाटा टियागो ने मचाई धूम , चल रही है कई हफ्तों की वेटिंग

Tata Tiago automatic AMT

टाटा टिगोर कॉम्पैक्ट सेडान और टाटा टियागो हैचबैक ने पॉपुलैरिटी के मामले में तेजी से रुख पकड़ा है.

टाटा मोटर्स ने इसी साल मार्च के महीने में पैसेंजर व्हीकल लाइन अप में दो नए मॉडल लॉन्च किए थे. टाटा टिगोर कॉम्पैक्ट सेडान और टाटा टियागो हैचबैक का एएमटी वर्जन. टियागो जो पिछले साल मैनुअल गेयर बॉक्स के साथ लॉन्च हुई थी, वह कस्टमर्स को शोरूम तक लाने में सफल रही और अब इन दो नए मॉडलों ने पॉपुलैरिटी के मामले में तेजी से रुख पकड़ा है.

टिगोर की मांग जबरदस्त चल रही है. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पूरे देश में इस मॉडल की मांग को लेकर लंबी वेटिंग चल रही है. डीलरों के मुताबिक, दो टॉप वैरिएंट XZ और XZ(O) के लिए पहले से ही चार से पांच हफ्तों की वेटिंग चल रही है. जबकि मिड स्पेक एक्सई ट्रिम की डिलिवरी टाइम तकरीबन 20 दिनों की है. देखें – टाटा टिगोर की फोटो स्टोरी

टाटा टिगोर

टाटा टिगोर XZ(O) में कई नए फीचर्स आए हैं जैसे स्मोक्ड प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, एलॉय व्हील, टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट एंड क्लाइमेट कंट्रोल. इस मॉडल के साथ दो इंजन का विकल्प कंपनी ने दिया है, 85एचपी के पावर के साथ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 70 एचपी के पावर के साथ 1.05-लीटर डीजल इंजन. दोनों ही वैरिएंट की जबरदस्त डिमांड चल रही है. इसके अलावा आॅफर के तौर पर 6 रंगों में ये कार दी जा रही है इसमें से ब्राउन एंड व्हाइट को सबसे ज्यादा लोग पसंद कर रहे हैं.

इस कॉम्पैक्ट सेडान की टक्कर होन्डा अमेज, फोर्ड एस्पायर, नई मारुति डिजायर और हाल ही में अपडेट की गई हुंडई एक्सेंट से है.

इसी तरह अब बात एएमटी वर्जन वाले टियागो की. इसकी भी जबरदस्त मांग चल रही है. कुछ डीलर्स से बात पर पता चला कि वे एक महीने के वादे के साथ इस कार की डिलिवरी कर रहे हैं. ये सिर्फ टॉप स्पेक XZA ट्रिम वर्जन में 1.2-लीटर इंजन, थ्री सिलेंडर पेट्रोल मोटर के साथ मिल रही है. इसकी सीधी टक्कर सेलेरियो ZXi AMT से है.

Most Popular

To Top