कार न्यूज़

टाटा मोटर्स ने किया फैराडे फ्यूचर इलेक्ट्रिक कार कंपनी में किया निवेश – टेस्ला को देगी टक्कर

Tata Motors Invest Faraday Future-

टाटा मोटर्स ने फैराडे फ्यूचर नाम की एक इलेक्ट्रिक कार कंपनी में करीब 5,800 करोड़ रुपये का निवेश किया है.

चीन की मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो देश की मशहूर कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने फैराडे फ्यूचर नाम की एक इलेक्ट्रिक कार कंपनी में करीब 5,800 करोड़ रुपये का निवेश किया है. फैराडे फ्यूचर का मुकाबला इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली मशहूर कंपनी टेस्ला से होगा.

फैराडे फ्यूचर इन दिनों एक इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है जिसे FF91 नाम दिया गया है और इस कार का इंजन 1,050 बीएचपी का पावर देगा और इसका सीधा मुकाबला टेस्ला मॉडल एस से होगा. इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए सरकार ने बनाई फेम इंडिया योजना

Tata Invests Faraday Future 2

फैराडे फ्यूचर FF91 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार महज़ 2.5 सेकेंड में पकड़ेगी. बताया जा रहा है कि इस कार के लिए कंपनी को पहले से ही 6,4000 ऑर्डर मिल चुके हैं.

टाटा मोटर्स और फैराडे फ्यूचर के बीच हुई इस डील के बारे में दोनों ही कंपनियों की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है. बताया जा रहा है कि दोनों ही कंपनी जल्द ही इस बाबत एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. टाटा मोटर्स बढ़ाएगी नेक्सन का प्रोडक्शन, मिल रही है जबर्दस्त बुकिंग

टाटा मोटर्स फैराडे फ्यूचर को कई मामलों में मदद करेगी और इसी के ज़रिए FF91 का भारत आने का रास्ता और भी साफ हो जाएगा. आपको बता दें कि नवंबर 2017 के अंत तक टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक कार को भी भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया जाएगा.

टाटा मोटर्स ने हाल ही में यूके में टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक को पेश किया और फिलहाल टाटा नैनो इलेक्ट्रिक की टेस्टिंग चल रही है. भारत सरकार इस कोशिश में है कि साल 2030 को पेट्रोल और डीज़ल कारों को इलेक्ट्रिक कारों से रिप्लेस कर दिया जाए. टाटा मोटर्स के इस निवेश से भारत सरकार की इस कोशिश को भी एक बल मिलेगा.

Most Popular

To Top