कार न्यूज़

Tata Harrier SUV – जानें इसके बारें में 5 दिलचस्प बातें

Tata-H5X-SUV-Details

टाटा Harrier को पावर देगा Fiat Multijet turbocharged 2000cc डीजल इंजन, जो जीप कंपास को भी पावर देता है.

टाटा मोटर्स ने H5X कांसेप्ट नाम की एक प्रीमियम SUV को 2018 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था. इस SUV को टाटा ने नाम दिया है Harrier, जिसको कई बार टेस्टिंग करते हुए देखा जा चूका है और इसको 2019 के पहले तिमाही में भारत में लॉन्च किया जाएगा।

– पावरफुल डीजल इंजन

टाटा Harrier को पावर देगा Fiat Multijet turbocharged 2000cc डीजल इंजन, जो जीप कंपास को भी पावर देता है. इसकी मैक्सिमम पावर 170bhp और मैक्सिमम टार्क 350Nm है. हलाकि टाटा इस इंजन को de-tune करेगा ताकि इससे ज्यादा माइलेज निकाला जा सके. ये तकरीबन 140 Bhp की पॉवर और 320 Nm का टार्क उत्पन्न करेगा.

Tata Harrier Images

– नया प्लेटफार्म

भले ही ये टाटा का प्रोडक्ट है, परन्तु इसको बनाया गया है लैंड रोवर डिस्कवरी के प्लेटफार्म पर.टाटा के इंजीनियरिंग टीम ने इस प्लेटफार्म में कुछ बदलाव किये है और इसको नाम दिया है OMEGA (Optimal Modular Efficient Global Advanced). इसी प्लेटफार्म पर टाटा मोटर्स अपनी नई प्रीमियम सेडान भी बनाएगा।

– हुंडई से भी है कनेक्शन

ऑटोमैटिक गाड़ियों की बड़ी डिमांड को देखते हुई टाटा ने अपनी आने वाली Harrier SUV को भी ऑटोमैटिक ऑप्शन के साथ लॉन्च करेगी। पहले ये कयास लगाए जा रहे थे की इसमें FCA का 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स होगा, हलाकि अब ये कन्फर्म हो गया है की इसमें Hyundai का 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन होगा। इसके अलावा Harrier के मैन्युअल मॉडल में 6-स्पीड ट्रांसमिशन होगा.

– प्रीमियम डिज़ाइन

Harrier SUV टाटा की नई IMPACT 2.0 डिज़ाइन सिद्धांत के साथ भारत में लॉन्च होगी. ये मॉडल काफी शार्प स्टाइलिंग और मॉडर्न फीचर्स के साथ आती है. कंपनी का कहना है की Harrier की डिज़ाइन 80% तक अपने कांसेप्ट मॉडल – H5X – से मिलती होगी.

– 7 सीटर मॉडल भी होगा लॉन्च

टाटा Harrier एक 5 सीटर SUV होगी. हलाकि, टाटा इसी पर एक 7 सीटर SUV भी बना रहा है जो 2019 के अंत तक भारत में लॉन्च हो सकती है. इस 7 सीटर Harrier का मुकाबला होगा नई महिंद्रा XUV500 और होंडा CRV से.

To Top