कार न्यूज़

मारुति सुजुकी ने बंद किया सेकेंड-जेनेरेशन स्विफ्ट का प्रोडक्शन

Maruti Swift second generation

भारत की मशहूर कार कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी मशहूर हैचबैक मारुति स्विफ्ट के सेकेंड-जेनेरेशन मॉडल का प्रोडक्शन बंद कर दिया है |

भारत की मशहूर कार कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी मशहूर हैचबैक स्विफ्ट के सेकेंड-जेनेरेशन मॉडल का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। जैसा कि आप जानतें हैं कि जल्द ही नेक्स्ट-जेनेरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट लॉन्च होने वाली है और इसी वजह से कंपनी ने सेकेंड-जेनेरेशन मॉडल का प्रोडक्शन बंद करने का फैसला किया है.

कुछ दिनों पहले ही नेक्स्ट-जेनेरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट को टीवी कमर्शियल शूट के दौरान देखा गया था. इससे ये साफ है कि थर्ड-जेनेरेशन स्विफ्ट भारत में लॉन्च के लिए पूरी तरह से तैयार है. इस कार को 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस भी किया जाना है. नेक्स्ट-जेनेरेशन स्विफ्ट को कंपनी के गुजरात स्थित प्लांट में तैयार किया जाएगा. पढ़ें – 2018 मारुति सुजुकी स्विफ्ट की बुकिंग जनवरी में होगी शुरू, ऑटो एक्सपो में होगी लॉन्च

Swift Production Stopped

23 दिसंबर 2017 को सेकेंड-जेनेरेशन स्विफ्ट के अंतिम बैच को तैयार कर मार्केट में भेजा गया. इन कारों पर एक नोट लगाया गया था जिसपर “Glorious Journey Ends here….For new beginning… Great Car By Great Team Date – 23-Dec-2017 Bye Bye – Swift लिखा गया था.

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी स्विफ्ट को पहली बार साल 2005 में भारत में लॉन्च किया गया था. फिर साल 2011 में इस कार के सेकेंड जेनेरेशन मॉडल को लॉन्च किया गया था. अब एक फिर जल्द ही ये कार एक नए अवतार में भारतीय बाज़ार में कदम रखने जा रही है. नया जेनेरेशन मॉडल पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा स्टाइलिश और स्पोर्टी होगा.

नेक्स्ट-जेनेरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट फोटो गैलरी

नेक्स्ट-जेनेरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट में 1.2-लीटर, K-Series पेट्रोल और 1.3-लीटर, मल्टीजेट डीज़ल इंजन लगा होगा. कार में लगा पेट्रोल इंजन 82 बीएचपी का अधिकतम पावर और डीज़ल इंजन 74 बीएचपी का अधिकतम पावर देगा. इन दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और AMT का ऑप्शन दिया जाएगा.

Most Popular

To Top