बाइक न्यूज़

रॉयल इन्फील्ड 750cc बाइक की भारत में हुई टेस्टिंग

रॉयल इन्फील्ड 750cc बाइक

रॉयल इन्फील्ड 750cc बाइक की अनुमानित कीमत 3 लाख से 3.5 लाख रुपए है।

जानी मानी ऑटोमोबाइल कंपनी रॉयल एनफील्ड ने भारत में रॉयल इन्फील्ड 750cc बाइक की टेस्टिंग शुरू कर दी है। मिडिलवेट मोटरसाइकिल स्पेस में इसे पॉवरफुल पोजिशन में लाने के लिए कंपनी लगातार काम कर रही है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसकी टेस्टिंग कई मौकों पर हो चुकी है। यह भारत में पहली बार है जब इसकी टैस्टिंग की जा रही है। जिसकी तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल भी हुई हैं।

ये हैं खासियतें

– 750 सीसी इंजन वाली ये रॉयल एनफील्ड ट्विन-सिलिंडर बाइक दूसरी बाइक्स के लिए भी बड़ा कॉम्पीटिशन साबित होगी। इसे कॉन्टिनेंटल जीटी के चेसिस पर बनाया गया है और इसमें 2 सायलेंसर होंगे। इस खास चेसिस को लंदन के एक्सपर्ट ने डिजाइन किया है। रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक में फं्रट और रियर दोनों जगह कन्वेंशनल शॉक अबजॉर्बर्स लगाए हैं।

Royal Enfield 750cc Bike spied

Spain testing (Image: motorcyclenews)

– रॉयल इन्फील्ड 750cc बाइक लगभग 45 बीएचपी पावर और 60 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करेगी। पिछले साल रॉयल एनफील्ड फील्ड लॉन्च करते वक्त कंपनी के अधिकारी सिद्धार्थ लाल ने 2017 में बिल्कुल नई बाइक लॉन्च होने की बात की पुष्टि की थी। अब इस बाइक के जल्द लॉन्च होने के आसार और भी बढ़ गए हैं। इस मॉडल की अनुमानित कीमत 3 से 3.5 लाख रुपए है।

– टेक्निकल पहलू की बात करें तो चर्चा है कि यह यूरोप की गाइडलाइन यूरो-4 एमिशन और भारत में बीएस-4 को फॉलो करेगी। इसके अलावा रॉयल इन्फील्ड 750cc बाइक में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी मौजूद होगा।

– रॉयल एनफील्ड की सेल रिपोर्ट देखें तो फरवरी 2017 में 7 फीसदी इजाफा हुआ है। इसके अलावा पिछले कुछ सालों में कंपनी ने अलग-अलग मार्केट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।

इमेज सोर्स 

Most Popular

To Top