कार न्यूज़

जाने नई मारुति सुजुकी डिजायर से जुड़े 5 खास फीचर्स

नई मारुति सुजुकी डिजायर

2017 मारुति सुजुकी डिजायर न्‍यू-जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट हैचबैक पर आधारित है।

नई मारुति डिजायर 2017 आज आधिकारिक तौर पर अनवील की जाएगी. उससे पहले मारुति सुजुकी ने स्‍विफ्ट डिजायर का स्‍केच जारी किया है। इस स्केच के जारी होने से स्‍विफ्ट डिजायर के नए डिजाइन का खुलासा हो गया है। इस स्केच के जारी होते ही बताया जा रहा है कि कंपनी इस साल 24 मई 2017 में इसे भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। कंपनी के नई मारुति सुजुकी डिजायर का प्रोडक्‍शन भी शुरू कर दिया है और नई कार में कई कई फीचर एड किए गए हैं।

मारुति सुजुकी की स्विफ्ट डिजायर के बारे में आपको बता दें कि यह कार मारुति सुजुकी की सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है और देश की टॉप 10 कारों में भी शामिल है। इस कारण कार के दीवानों को न्‍यू जेनरेशन स्‍विफ्ट डिजायर से काफी उम्मीदें हैं। मारुति ने हैचबैक से पहले सबकॉम्पैक्ट सेडान के सभी नए संस्करण लाने का फैसला किया है। जानिए नई मारुति सुजुकी डिजायर के  5 खास फीचर्स –

1. कंपनी के अनुसार नई डिजायर को शानदार बॉडी के साथ डिजाइन किया गया है, जो काफी मॉडर्न और स्‍लिक है। यही नहीं जो स्केच जारी किया गया है उसे देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि न्‍यू जेनरेशन स्‍विफ्ट डिजायर लुक के मामले में दूसरी कारों की छुट्टी कर सकती है।

2. नई मारुति सुजुकी डिजायर न्‍यू जेनरेशन 2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट हैचबैक पर आधारित है। नई डिजायर में डैसबोर्ड और सीटों में भी बदलाव किया गया है। अपग्रेड डिजायर में स्‍मार्टप्‍ले टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, ट्विन-पॉड इंस्‍ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है।

3. मारुति सुजुकी ने नई स्‍विफ्ट डिजायर में सिक्‍युरिटी के लिहाज से एबीएस और स्टैंडर्ड ड्यूल एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

4. न्‍यू जेनरेशन स्‍विफ्ट डिजायर के इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर K-Series पेट्रोल और 1.3 लीटर DDiS डीजल इंजन दिया गया है। कार में 5 स्पीड मैन्युअल के साथ पेट्रोल वर्जन में 4 स्पीड और डीजल वर्जन में 5 स्‍पीड टॉर्क कन्वर्टर AMT गियरबॉक्स दिया गया है।

5. नई मारुति सुजुकी डिजायर का का स्केच जब से जारी हुआ है तब से लोग इसका मुकाबला फोक्सवैगन की कार एमियो से कर रहे हैं। एमियो की कीमत 5.74 लाख रुपये है और इसकी लंबाई—चौड़ाई स्‍विफ्ट डिजायर से काफी मिलती जुलती है।

Most Popular

To Top