कार न्यूज़

न्यू-जेनेरेशन निसान Micra की लॉन्च डिटेल्स आई सामने

2018 निसान माइक्रा

भारत में न्यू निसान माइक्रा का मुकाबला मारुति स्विफ्ट, मारुति बलेनो, होंडा जैज़ और ह्युंडई एलीट आई20 से होगा.

जापान की कार निर्माता कंपनी निसान भारत में अपने कई नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी जल्द ही निसान किक्स को भारत में लॉन्च करने जा रही है जो कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कंपनी की उपस्थिति और मजबूत करेगी. इसके अलावा कंपनी अपनी ग्लोबल इलेक्ट्रिक कार लीफ को भी भारत में लॉन्च करेगी.

इसके अलावा कंपनी निसान माइक्रा के न्यू-जेनेरेशन मॉडल को भी लॉन्च करेगी. इस कार का प्रीव्यू 87th जेनेवा मोटर शो में किया गया था. 2018 निसान माइक्रा को यूरोपियन मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है. अब ये कार बहुत जल्द भारत में भी कदम रखेगी. पढ़ें – 2018 में निसान किक्स के भारत में लॉन्च होने के खबर पर लग गई मोहर

न्यू-जेनेरेशन निसान माइक्रा में वी-शेप्ड ग्रिल, स्लीक हेडलैंप, स्टाइलिश टेललैंप, रूफ स्पवॉयलर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल किए जाएंगे. निसान माइक्रा को कंपनी के चेन्नई स्थित प्लांट में तैयार किया जाएगा. इस कार के यूरोपियन मॉडल को CMF प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. बताया जा रहा है कि भारत में इस कार को CMF A+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा. बताया जा रहा है कि नई माइक्रा अपने मौजूदा मॉडल से थोड़ी मंहगी हो सकती है. कार की अनुमानित कीमत 6 लाख रुपये से लेकर 9 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है. पढ़ें – निसान नोट की खुफिया तस्वीरें सामने आईं, टेस्टिंग के लिए भारत लाई गईं

2017 Nissan Micra India

यूरोपियन मार्केट में उपलब्ध 2018 निसान माइक्रा में BR10DE 1.0-लीटर पेट्रोल, HR09DET 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और K9K 1.5-लीटर डीज़ल इंजन लगा हुआ है. कार में लगा BR10DE 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन 73 बीएचपी का पावर और 95Nm का टॉर्क देता है. कार में लगा HR09DET 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 90 बीएचपी का पावर और 140Nm का टॉर्क देता है वहीं इसमें लगा K9K 1.5-लीटर डीज़ल इंजन 90 बीएचपी का पावर और 220Nm का टॉर्क देता है. भारत में ये कार किस इंजन स्पेसिफिकेशन के साथ आएगी, ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है.

निसान माइक्रा में कई अत्याधुनिक फीचर्स शामिल किए जाएंगे. कार में इंटेलिजेंट इमरजेंसी ब्रेकिंग, इंटेलिजेंट लेन इंटरवेंशन, ब्लाइंड सपोर्ट वार्निंग, 6 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, हिल स्टार्ट असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑटोमेटिक हेडलाइट सेंसर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. भारत में इस कार का मुकाबला मारुति स्विफ्ट, मारुति बलेनो, होंडा जैज़ और ह्युंडई एलीट आई20 जैसी कारों से होगा.

Most Popular

To Top