कार न्यूज़

XUV500 को 2.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करेगा महिंद्रा

Mahindra XUV500 Petrol SUV

महिंद्रा ने अपनी इस 2.2 लीटर पेट्रोल इंजन पर बन रही SUV पर काम भी शुरू कर दिया है और अब कंपनी इसे जल्द ही लॉन्च कर सकती है।

वर्तमान में मार्केट में चल रही SUV की बात करें तो इनमें सबसे ज्यादा डीजल इंजन ही मिलती है, लेकिन फिर भी लोग चाहते हैं कि कोई ऐसा भी दमदार गाड़ी हो जिसमें कंपनी पेट्रेाल इंजन का आॅप्शन दे। इसी मांग के चलते महिंद्रा ने अपनी SUV में पेट्रोल यूनिट को एड करने का मन बनाया है । मीडिया रिपोर्ट की मानें तो महिंद्रा ने अपनी इस 2.2 लीटर पेट्रोल इंजन पर बन रही SUV पर काम भी शुरू कर दिया है और अब कंपनी इसे जल्द ही लॉन्च कर सकती है। जानें – महिंद्रा XUV300 से जुड़ी सभी जरुरी डिटेल्स

यह पेट्रोल यूनिट उसी इंजन ब्लॉक पर आधारित होगी, जो कि mHwak 2.2 लीटर डीजल इंजन के रूप में है। हालांकि खबर है कि नए 2.2 लीटर पेट्रोल इंजन में मैन्युअल या आॅटोमेटिक गेयरबॉक्स का विकल्प होगा। इसके अलावा आने वाली महिन्द्रा XUV500 पेट्रोल मॉडल को नए जी-स्पेक संस्करण में लॉन्च किया जाएगा।

महिन्द्रा फिलहाल एक महीने में mHawk 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ एक नई एक्सयूवी 500 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। आपको बता दें मार्केट में कंपटीशन को देखते हुए महिंद्रा अपनी गाड़ियों को अपडेट करने में लगी है। इसकी शुरुआत कंपनी अपनी चर्चित एसयूवी स्कॉर्पियो से करने वाली है। देखें – महिंद्रा KUV100 फेसलिफ्ट की लीक हुईं तस्वीरें 

आपको बता दें कि जब से जीप कंपास लॉन्च हुई है तब से महिंद्रा भी लगातार उसे टक्कर देने के लिए नए—नए अपटेड जारी कर रही है। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि जीप कंपास के फीचर और उसकी पावर को ध्यान में रखकर ही म​हिंद्रा अपनी पेट्रोल XUV500 को तैयार कर सकती है।

Source

Most Popular

To Top