कार न्यूज़

जबरदस्त एक्सीडेंट के बाद भी नहीं खुले Mahindra XUV500 के Airbags; महिंद्रा ने दिए जांच के आदेश

Mahindra XUV500 Accident

एक ताज़ा एक्सीडेंट मामला सामने आया है जिसमे महिंद्रा XUV500 के एक्सीडेंट और ख़राब बिल्ड क्वालिटी को लेकर कुछ गंभीर सवाल खड़े हो गए है.

महिंद्रा भारत में अपनी SUVs को लेकर काफी पॉपुलर है. कंपनी XUV500, Bolero, Scorpio जैसी कारों को सेल करता है, हलाकि पिछले कुछ समय से इन सभी SUVs की सेफ्टी पर कड़े सवाल उठाए गए है. एक ताज़ा मामला सामने आया है जिसमे XUV500 के एक्सीडेंट और ख़राब बिल्ड क्वालिटी को लेकर कुछ गंभीर सवाल खड़े हो गए है.

पिछले कुछ दिनों से एक महिंद्रा XUV500 ओनर अपनी एक्सीडेंट वाली गाडी की फोटोज इंटरनेट पर डाल रहा है. यूजर के मुताबिक, Mahindra XUV500 W8, 2013 टॉप-एन्ड मॉडल में 6 airbags है, हलाकि एक्सीडेंट के बावजूद एक भी airbag नहीं खुला. ड्राइवर ने अपनी सीट बेल्ट भी पहन रही थी, और गाडी का कोई भी गेट खुला नहीं था. airbag नहीं खुलने की वजह से ड्राइवर, जो ओनर भी है, को काफी गंभीर चोटें आई है. पढ़ें – Mahindra XUV700 (Y400) की तस्वीरें आई सामने; देगी टोयोटा Fortuner को टक्कर

Mahindra XUV500 Accident airbag fails

तस्वीरों पर ध्यान दिया जाए तो साफ़ दीखता है की गाडी काफी बुरी तरह से टकराई थी, परन्तु एक भी airbag नहीं खुला. बढ़ते मामले को देखते हुए महिंद्रा ने जांच के आदेश दिए है और अपनी स्टेटमेंट भी जाहिर करि है. महिंद्रा ने स्टेटमेंट में कहा है की वो कस्टमर से डायरेक्ट कांटेक्ट में है और वो दुआ करते है की ड्राइवर जल्द ठीक हो जाए. इसके अलावा कंपनी ने सही जांच का भरोसा भी दिया है और साथ ही कहा है की XUV500 एक सेफ गाडी है.

हलाकि कस्टमर – Arvind जो की दिल्ली-एनसीआर का नागरिक है – महिंद्रा के जवाब से संतुष्ट नहीं है और उन्होंने थर्ड पार्टी इन्वेस्टीगेशन की मांग करि है. Arvind के बेटे की हालत अभी भी नाज़ुक है और वो अभी भी डॉक्टर्स की निगरानी में ट्रीटमेंट ले रहे है. Indiacarnews की पूरी टीम कामना करती है की Arvind जी के बेटे जल्द से जल्द ठीक हो जाए.

टाटा Nexon क्रैश टेस्ट रिपोर्ट

Most Popular

To Top