अवर्गीकृत

स्कोडा कोडियाक और आॅक्टाविया आरएस का खुलासा 10 अगस्त को

Skoda Kodiaq India Price

स्कोडा अपनी नई कारों के कीमत का खुलासा सितंबर में करेगी जबकि तकनीक डीटेल्स का खुलासा 10 अगस्त को ही कर देगी.

स्कोडा की 7 सीटर एसयूवी कोडियाक के इंजन और अन्य फीचर के बारे में खुलासा कंपनी 10 अगस्त को करेगी. इसके अलावा चेक गणराज्य की कार निर्माता कंपनी उसी दिन नई आॅक्टाविया आरएस परफॉर्मेंस सेडान को भी पेश करेगी. दोनों ही गाड़ियों के बारे में तकनीकी जानकारी स्कोडा आटो इंडिया के सेल्स, सर्विस एंड मा​र्केटिंग डायरेक्टर आशुतोष दीक्षित और मार्केटिंग प्रोडक्ट हेड एसयूवी फिलिप पॉल देंगे. ये दोनों ही कार बिक्री के लिए बाजार में सितंबर महीने से जाएंगी.

नई कोडियाक के माध्यम से स्कोडा प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में भारत में एंट्री करेगी जिस पर अभी टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडीवर का अधिपत्य है. इसलिए कोडियाक के आने के बाद ये देखना दिलचस्प होगा कि स्कोडा पहले से बाजार में छाए अपने प्रतिद्वंद्वियों से कैसे निपटती है. अपने विरोधियों को कड़ी टक्कर देने के लिए स्कोडा की नई कार कोडियाक में हाईएंड फीचर और प्रीमियम केबिन दिया गया है.

2017 स्कोडा ऑक्टाविया आरएस रियर

इस एसयूवी में स्कोडा का कनेक्ट टचस्क्रीन सिस्टम होगा जो कि एप्पल कारप्ले और एंड्राएड आॅटो को सपोर्ट करेगा. इसके अलावा इसमें कई एडवांस कंफर्ट फिटनेस की रेंज भी होगी. इनमें से कुछ ऐसे इक्वीप्मेंट्स भी डाले गए हैं जो कंपनी ने हाल ही में फॉक्सवैगन टिगुआन में थे. सेफ्टी फीचर की बात करें तो कोडियाक अपने सभी विरोधियों से आगे साबित हो सकता है. कोडियाक को यूरो एनसीएपी में 5 स्टार रेटिंग दिया गया था.

नई स्कोडा 7 सीटर एसयूवी पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में मिलेगी. पेट्रोल यूनिट में 2.0-लीटर TSI मोटर होगा जोकि 177bhp की पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा. जबकि डीजल मोटर 2.0-लीटर TDI इंजन होगा जो 147bhp और 187bhp की पावर क्रमश: 340Nm और 350Nm टॉर्क के साथ उत्पन्न होगा. एसयवी में 7-स्पीड DSG आॅटोमैटिक गेयरबॉक्स और आॅल व्हील ड्राइव (AWD) आॅफर किया जाएगा. फोटो गैलरी – 2018 स्कोडा करोक की तस्वीरों और फीचर्स 

स्कोडा अपनी नई कारों के कीमत का खुलासा सितंबर में करेगी जबकि तकनीक डीटेल्स का खुलासा 10 अगस्त को ही कर देगी. हालांकि कंपनी के अंदर के सूत्रों के अनुसार कोडियाक एसयूवी की कीमत 28–35 लाख के बीच हो सकती है जबकि परफॉर्मेंस सेडान की कीमत 25–28 लाख के बीच हो सकती है.

Most Popular

To Top