बाइक न्यूज़

काइनेटिक ने भारत में पेश की नॉर्टन डोमिनेटर और कमांडो मोटरसाइकिल, जानें खासियत

Kinetic Norton Commando India

नॉर्टन मोटरसाइकिल कंपनी और काइनेटिक इंजीनियरिंग ने मिलकर भारत में नॉर्टन डोमिनेटर और नॉर्टन कमांडो बाइक्स को पेश किया.

ब्रिटिश मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी नॉर्टन मोटरसाइकिल कंपनी और भारत की टू-व्हील कंपनी काइनेटिक इंजीनियरिंग ने मिलकर भारत में दो नई बाइक लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने बुधवार को भारत में नॉर्टन डोमिनेटर और नॉर्टन कमांडो को पेश किया. बताया जा रहा है कि इन दोनों बाइक्स को 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया जा सकता है. दोनों ही रेट्रो डिजाइन वाली बाइक है.

ज्वाइंट वेंचर में चल रही इस कंपनी ने काइनेटिक मोटरसाइकिल के 51 फीसदी शेयर हैं. नॉर्टन की बाइक्स को काइनेटिक के अहमदनगर, महाराष्ट्र स्थित प्लांट में असेंबल किया जाएगा. भारत में मार्च 2019 में लॉन्च होगी पहली जावा बाइक, जानें खासियत

काइनेटिक नॉर्टन कमांडो फोटो गैलरी

सबसे पहले नॉर्टन कमांडो को भारत में लॉन्च किया जाएगा. इसके तीन महीने बाद नॉर्टन डोमिनेटर बाज़ार में कदम रखेगी. शुरुआती दौर में इन बाइक्स को सीबीयू के ज़रिए इंग्लैंड से लगाया जाएगा. नॉर्टन कमांडो दो वेरिएंट – कमांडो 961 स्पोर्ट, कमांडो 961 कैफे रेसर में उपलब्ध होगी. वापस आ रहा है बीते जमाने का मशहूर लैंबरेटा स्कूटर, भारत में 2019 में होगा लॉन्च

काइनेटिक नॉर्टन डोमिनेटर फोटो गैलरी

नॉर्टन की इन दोनों बाइक्स में एक ही इंजन लगा होगा. नॉर्टन कमांडो और नॉर्टन डोमिनेटर में 961 सीसी, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड, पैरालल ट्विन इंजन लगा है जो 79 बीएचपी का पावर और 90Nm का टॉर्क देता है. इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

बाइक में 43mm ब्लैक-लाइन यूएसडी फोर्क्स और Ohlins शॉक-अब्जॉर्बर लगे हैं. नॉर्टन डोमिनेटर में Ohlins TTX 36 मोनो शॉक लगाया गया है. ब्रेकिंग के लिए इसमें Bremobo 320mm फुली-फ्लोटिंग कार्बन स्टेनलेस स्टील ब्रेक लगाया गया है.

Most Popular

To Top