कार न्यूज़

पिकांटो हैचबैक के साथ भारत में कदम रखेगा किआ मोटर्स

किआ पिकांटो

भारत में 2017 किआ पिकांटो का मुकाबला खासतौर पर हुंडई ग्रैंड आई10, टाटा टियागो और मारुति स्विफ्ट से होगा.

किआ मोटर्स ने साफ कर दिया है कि वह भारतीय बाजार में 2019 तक ही प्रवेश करेगी. अपनी योजना के तहत कोरियाई कार निर्माता कंपनी ने अपने प्रोडक्ट को देशभर में डीलर रोडशो के जरिए शोकेस करना शुरू किया है. इस रोड शो में सात मॉडल कंपनी ने पेश किए हैं— किआ पिकांटो, सोरेंटो, स्पोर्टेज, रियो, निरो, आॅप्टिमा और सेराटो.

हालांकि कंपनी भारत में अपना कारोबार 2019 तक तीन तरह के प्रोडक्ट से शुरू करेगी— छोटी कार, सेडान और एसयूवी. दूसरे कार निर्माताओं की तरह किया भी हैचबैक (2017 किआ पिकांटो) के साथ डेब्यू करना चाहेगी, क्योंकि इसे भारतीय बाजार के लिहाज से सबसे सु​रक्षित कदम बताया जाता है. ग्लोबल मार्केट में किआ पिकांटो का थर्ड जेनरेशन भी मौजूद है, पिछले साल दिसंबर में ही इस कार ने खुद को मेकओवर किया था.

2017 किआ पिकांटो फोटो गैलरी 

भारत में 2017 किआ पिकांटो का मुकाबला खासतौर पर हुंडई ग्रैंड आई10, टाटा टियागो और मारुति स्विफ्ट से होगा. जानकार बता रहे हैं कि कंपनी इस कार को 2018 दिल्ली आॅटो एक्सपो में भी शोकेस कर सकती है. कार के नए मॉडल को कंपनी ने 2017 जेनेवा इंटरनेशनल मोटर शो में लोगों के सामने पेश किया था. 1.1 बिलियन डॉलर के निवेश के साथ किआ मोटर्स की योजना 2019 के दूसरे क्वार्टर में आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में पहला प्रोडक्शन प्लांट स्थापित करने की है. जानें – किया स्टोनिक SUV से जुड़ी सभी डिटेल्स 

कंपना का दावा है कि 2017 किआ पिकांटो नए आकर्षक डिजाइन, हाईटेक इंटीरियर और तमाम कस्टमाइज्ड विकल्प के कारण अपने सेगमेंट की सबसे जानदार कार होगी. इस कार को किआ के नामयांग, कोरिया, जर्मनी और फ्रैंकफर्ट डिजाइन सेंटर से डिजाइन कराया गया है. जानिए – किया मोटर्स: साइकिल से लेकर कार बनाने तक का सफरनामा

इसके डिजाइन की बात करें तो खासतौर पर इसका बोनट काफी पसंद किया जा रहा है जो छोटा और स्कवायर है. इसके अलावा इसमें शार्प पुल बैक हेडलैंप्स, छोटे ग्रिल हैं जिनके चारों ओर क्रोम से काम किया गया है. ग्लोबल मार्केट में ये हैचबैक कार पेट्रोल इंजन के साथ ही उपलब्ध है, हालांकि उम्मीद की जा रही है कि भारतीय बाजार में ये पेट्रोल के साथ साथ डीजल इंजन के तौर पर भी दस्तक देगी.

Most Popular

To Top