कार न्यूज़

ह्युंडई की नई मिनी-एसयूवी जल्द होगी लॉन्च, रेनो क्विड को देगी टक्कर

ह्युंडई इन दिनों एक मिनी एसयूवी पर भी काम कर रही है जिसका मुकाबला रेनो क्विड और मारुति सुजुकी इग्निस से होगा.

ह्युंडई भारत में अपने नए प्रोडक्ट के लॉन्च को लेकर काफी गंभीर दिख रही है. कंपनी साल 2020 तक कई नए प्रोडक्ट्स भारत में लॉन्च करने वाली है. कंपनी साल 2019 में एक नई सब-4 मीटर एसयूवी को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. बताया जा रहा है कि इस नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को कंपनी 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस भी कर सकती है. इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के कॉन्सेप्ट मॉडल को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान शोकेस किया गया था जिसे ह्युंडई कारलीनो नाम दिया गया था. इस एसयूवी का मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, फोर्ड इकोस्पोर्ट और टाटा नेक्सन से होगा.

लेकिन, इन सब के बीच एक खबर ये भी आ रही है कि ह्युंडई इन दिनों एक मिनी एसयूवी पर भी काम कर रही है जिसका मुकाबला रेनो क्विड और मारुति सुजुकी इग्निस से होगा. ये एक ए-सेगमेंट एसयूवी होगी जिसे साल 2020 तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है. इसके अलावा कंपनी ह्युंडई ग्रैंड आई10 के नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल पर भी काम कर रही है और इसे भी साल 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है. ह्युंडई की मिनी-एसयूवी को i10 के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा. पढ़ें – 2018 ह्युंडई सैंट्रो भारत में कभी भी हो सकती है लॉन्च, जानें इसकी खासियत और खास फीचर्स

फिलहाल, एसयूवी सेगमेंट में कंपनी की लाइन-अप में क्रेटा, ट्यूशॉ और सैंटा फे शामिल है. 2019 में कंपनी सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में भी कदम रखने जा रही है. ह्युंडई के अलावा फॉक्सवैगन भी ए-सेगमेंट एसयूवी पर काम कर रही है जिसे फॉक्सवैगन टी-ट्रैक नाम से लॉन्च किया जा सकता है.

हुंडई Carlino SUV फोटो गैलरी

साल 2018 में कंपनी ह्युंडई क्रेटा के फेसलिफ्ट मॉडल को भी लॉन्च करने जा रही है. इसके अलावा कंपनी भारतीय बाज़ार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार ह्युंडई आयोनिक के लॉन्च की तैयारियां भी पूरी कर ली हैं. इसके अलावा कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी ह्युंडई कोना को भी भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने जा रही है.

Most Popular

To Top