कार न्यूज़

Hyundai NEXO SUV का भारत में लॉन्च पक्का – तस्वीरें और इंजन डिटेल्स

Hyundai NEXO FCEV

हुंडई नेक्सो को पावर देता है एक 98kW फ्यूल सेल जो 161bhp की अधिकतम पावर और 395Nm का टार्क देता है.

Hyundai NEXO फ्यूल सेल कार भारत में भी होगी लॉन्च, ये कन्फर्म किया है हुंडई के Vice Chairman, Chung Euisan ने. हलाकि इन्होने इसकी सही लॉन्च डेट नहीं बताई है. Nexo फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक व्हीकल ने पहली बार कंस्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो, जनवरी में दस्तक दी थी और इसको भारत में भी शोकेस किया था इंडिया-कोरिया बिज़नेस समिट 2018 में.

NEXO FCEV आने वाली 18 जीरो एमिशन कार्स में से एक है जो दुनिया भर में 2025 तक लॉन्च होगी. हलाकि NEXO SUV पहले से ही कोरियाई बाज़ार में बिक रही है. हुंडई नेक्सो को पावर देता है एक 98kW फ्यूल सेल जो 161bhp की अधिकतम पावर और 395Nm का टार्क देता है. आपको बतादे फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक मोटर से हल्का होता है. पढ़ें – नई Hyundai Santro AH2 छोटी कार का पहला डिज़ाइन स्केच आया सामने; अगले 2 महीने में होगी लॉन्च

Hyundai NEXO Images

ये नई फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक कार 0 से 100kmph की स्पीड सिर्फ 9.2 सेकण्ड्स में कर लेती है और इसकी टॉप स्पीड है 177kmph. ये मॉडल एक बार चार्ज होने के बाद लगभग 609km तक चल सकती है. डिज़ाइन की बात करे तो NEXO में आपको कैस्केडिंग ग्रिल्ल, फ्लोटिंग रूफ, स्लीक हेडलैम्प्स, बड़े व्हील्स और स्पोर्टी रियर मिलेगा. इंटीरियर में 2 बड़े एलसीडी डिस्प्ले जो स्पीड, रेंज, माइलेज और इंफोटेनमेंट जैसे फीचर्स के साथ आते है. सेफ्टी की बात करे तो हुंडई नेक्सो में ब्लाइंड-स्पॉट व्यू मॉनिटर, हाईवे ड्राइविंग असिस्ट, लेन फॉलोविंग असिस्ट और रिमोट स्मार्ट पार्किंग असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स है.

Most Popular

To Top