बाइक न्यूज़

डुकाती के लिए हार्ले डेविडसन भी लगा सकती है बोली

Harley Davidson to buy Ducati

डुकाती को खरीदने के लिए शुरुआती बोली 1.67 बिलियन डॉलर हो सकती है.

जब से ये खबर आई कि फॉक्सवैगन अपनी डुकाती ब्रांड को बेचने की सोच रहा है, पूरी दुनिया से तमाम फर्म और मोटरसाइकिल कंपनियां इस प्रतिष्ठित ब्रांड को खरीदने की कोशिश में जुट गईं. इस बीच हीरो मोटोकॉर्प, बजाज आॅटो और रॉयल एनफील्ड का इस रेस के लिए नाम आया. पर अब नाम सामने आ रहा है अमेरिकी मोटरसाइकिल कंपनी हार्ले डेविडसन का.

भारतीय टू व्हीलर कंपनियों की बात करें तो हीरो मोटोकॉर्प ने खुले तौर पर कदम पीछे कर लिया है. जबकि बजाज आॅटो अभी भी डुकाती के अधिग्रहण के लिए बिड तैयार कर रही है. अब खबर ये है कि हार्ले डेविडसन बोली लगाने वालों की लिस्ट में शामिल हो गया है, उम्मीद लगाई जा रही है कि इसकी बोली काफी उपर जाएगी. बताया जा रहा है कि डुकाती को खरीदने के लिए शुरुआती बोली 1.67 बिलियन डॉलर हो सकती है.

अमेरिकी मोटरसाइकिल ब्रांड ने गोल्डमैन सैश से इस ​डील के लिए काम करने को कह दिया है. डुकाती को बेचने के लिए अगले महीने जुलाई में बोली लगाई जा सकती है. वहीं खबर ये है कि फॉक्सवैगन जो कि पूरी तौर पर अभी डुकाती का मालिक है, ने एवरकोर कंपनी को इस पूरे डील और बोली से जुड़ी प्रक्रिया के लिए जिम्मा सौंपा है.

पहले बीएमडब्ल्यू का भी नाम डुकाती को खरीदने की दौड़ में शामिल होने की खबर आई थी लेकिन कंपनी के अंदर के सूत्रों ने कंफर्म किया कि कंपनी अपनी योजना बदल चुकी है और अब वह इस दौड़ में नहीं है. इधर, टीवीएस मोटर्स, जापानी कंपनी सुजकी एंड होन्डा भी डुकाती डील के लिए कोशिश में लगे थे. हालांकि अभी ये स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पा रही है कि टीवीएस, होन्डा, सुजुकी और हीरो इस बोली में शामिल होंगे या नहीं. इन आॅटो कंपनी के अलावा दूसरे प्राइवेट फर्म जैसे केकेआर, बेन कैपिटल और परमिरा ने इस डील के लिए अपनी रुचि दिखाई है.

हालांकि यही उम्मीद लगाई जा रही है कि फॉक्सवैगन इस डील को आइक्मा मोटरसाइकिल शो जो मिलान में होने वाला, उसके बाद ही अंतिम मुहर लगाएगी. इन सबके पूरा होने नवंबर तक का वक्त लग जाएगा.

Most Popular

To Top