कार न्यूज़

डैटसन क्रॉस 2018 की टीज़र जारी, जानें कार से जुड़ी जानकारी

Datsun Cross 2018 Compact SUV

डैटसन क्रॉस कॉम्पैक्ट SUV के इंडोनेशियन मॉडल में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन लगा होगा. ये वही इंजन है जो गो प्लस में भी इस्तेमाल किया जाएगा.

निसान की लो कॉस्ट ब्रांड डैटसन 18 जनवरी को इंडोनेशिया में गो-क्रॉस कॉन्सेप्ट को शोकेस करने जा रही है. कंपनी ने इसके लिए कार का टीज़र जारी कर दिया है. इस कार को डैटसन क्रॉस के नाम से जाना जाएगा. इस कार को कंपनी के मोडिफायड V प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. ये कार इसी साल भारत में भी लॉन्च होगी. इस कार की झलक हमें 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान भी देखने को मिली थी.

डैटसन क्रॉस काफी हद तक डैटसन गो प्लस की तरह ही नजर आती है. सिर्फ डिजान ही नहीं ये कार काफी कुछ गो-प्लस से शेयर करती है. कार में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट, बड़े फॉग लैंप, बॉडी क्लैडिंग, स्कफ प्लेट, इंटिग्रेटेड रूफ स्पवॉयलर, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जाएंगे.

डैटसन क्रॉस के इंडोनेशियन मॉडल में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन लगा होगा. ये वही इंजन है जो गो प्लस में भी इस्तेमाल किया जाएगा. खबरों की मानें तो कंपनी इस कार के साथ डीज़ल इंजन का भी ऑप्शन दे सकती है. डैटसन क्रॉस का मुकाबला टाटा नेक्सन, होंडा डब्ल्यूआरवी और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा से होगा. पढ़ें – डैटसन Redi-GO AMT की बुकिंग हुई शुरू

भारत में इस कार की कीमत 5 लाख रुपये से लेकर 7 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है. कार में लगा 1.2-लीटर इंजन 67.06 बीएचपी का अधिकतम पावर और 104Nm का अधिकतम टॉर्क देगा. कार के साथ 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाएगा। ये कार भारत में किस इंजन स्पेसिफिकेशन के साथ उतरेगी, ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है.

बताया जा रहा है कि भारत में इस कार को एक 1.5-लीटर K9K डीज़ल इंजन के साथ भी उतारा जा सकता है. ये वही इंजन है जो निसान माइक्रा में भी लगाया जाता है. ये इंजन 63.1 बीएचपी का पावर और 160Nm का टॉर्क देता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गिरबॉक्स लगा होगा. पढ़ें – डैटसन गो क्रॉस: जानें कब होगी भारत में लॉन्च और इसकी खासियत

कार में सेफ्टी फीचर्स पर भी ध्यान दिया गया है. ये कार एबीएस, ईबीडी और डुअल फ्रंट एयरबैग से लैस होगी. कार के टॉप एंड मॉडल में रियर पार्किंग सेंसर और इंजन इंमोबिलाइजर भी लगा होगा.

Most Popular

To Top