कार न्यूज़

Maruti Suzuki Zen जल्द एक छोटी SUV के रूप में करेगी वापसी

Upcoming Maruti Future S

मारुति सुजुकी ने 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में मारुति Concept Future S कॉम्पैक्ट SUV को दिखाया था और इस कांसेप्ट बेस्ड नई छोटी SUV का नाम हो सकता है “Maruti Suzuki Zen”

मारुति सुजुकी ने 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में मारुति Concept Future S कॉम्पैक्ट SUV को दिखाया था. कंपनी ने ये भी कहा था की इस पर बनी एक छोटी SUV को भारतीय बाजार में 2019 में लॉन्च किया जाएगा. अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो नई छोटी SUV का नाम हो सकता है “Maruti Suzuki Zen”. मारुति ने Zen हैचबैक को पहली बार 1993 में लॉन्च किया था और तकरीबन इसको 16 साल भारतीय बाजार में बेचा था.

2019 Maruti Zen Launch

मारुति इस छोटी SUV को विटारा ब्रेज़्ज़ा के नीचे रखेगी और इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा KUV100 NXT, रेनो क्विड और जल्द लॉन्च होने वाली हुंडई Santro से होगा. मारुति Concept Future S को कंपनी की भारत में मौजूद R&D टीम ने बनाया है. आकर्षक कीमत और स्पोर्टी डिज़ाइन के साथ ये SUV मारुति के लिए एक बड़ा फायदेमंद प्रोडक्ट साबित हो सकता है.

Maruti Zen Old Model

मारुति सुजुकी ने अभी इस प्रोडक्ट के नाम के बारें में कोई टिपणी नहीं की है. इस छोटी SUV की कीमत लगभग 4 लाख से 7 लाख के बीच हो सकती है. इंजन की बात करे तो इस मॉडल को पावर दे सकता है 1.2-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन जो 82bhp की पावर और 115Nm का टॉर्क देता है. इसके अलावा नई Zen को एक 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन भी पावर दे सकता है. डीजल इंजन के बारे में अभी कहना थोड़ी जल्दबाज़ी होगी.

Source

Most Popular

To Top