कार न्यूज़

2019 Jeep Renegade फेसलिफ्ट का हुआ खुलासा; जल्द देगी भारत में भी दस्तक

2019 Jeep Renegade Facelift

भारत में जीप रेनेगेड SUV का सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा, रेनो डस्टर और रेनो कैप्चर से होगा और इसका लॉन्च 2019 के शुरुआत में हो सकता है.

जीप अगले साल अपनी सबसे सस्ती और छोटी SUV – Jeep Renegade – को भारत में लॉन्च करेगा. कंपनी इसके फेसलिफ्टेड मॉडल को लॉन्च करेगी , जिसको इटली के Turin मोटर शो में पेश किया गया है. 2019 रेनेगेड की डिज़ाइन में कुछ बदलाव किये गए है, साथ ही इसमें अब नए फीचर्स और इंजन भी है. अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जीप रेनेगेड की भारत में शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये हो सकती है.

2019 Jeep Renegade Facelift rear

जीप अभी सिर्फ आॅफरोड गाड़िया – रैंगलर और चेरोकी, और कंपास भारत में बेच रहा है. रेनेगेड को कंपनी ने जीप कंपास के प्लेटफॉर्म पर ही विकसित किया है इसकी कीमत भी कंपास के मुकाबले काफी कम होगी. भारत में रेनेगेड का सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा, रेनो डस्टर और कैप्चर से होगा. पढ़ें – मारुति विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन को टक्कर देने आ रही है Jeep की नई SUV

2019 Jeep Renegade अब 2 नए पेट्रोल इंजन के साथ आता है – 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर to 1.3-litre 4-सिलिंडर. छोटा इंजन 120bhp की पावर देता है, वही 1.3-लीटर इंजन 2 पावर आउटपुट्स देता है – 150bhp and 180bhp.

डिज़ाइन में किये गए बदलावों की बात करे तो, नई रेनेगेड में अब नई और बड़ी ग्रिल्ल, नई LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, सफ़ेद इंडीकेटर्स, नए फोग लैम्प्स और नए बम्पर के साथ बड़ा air-dams मिलता है. फ्रंट बम्पर में भी प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है जो व्हील आर्चेस में भी देखने को मिलेगी. साइड प्रोफाइल पुराने वाले मॉडल जैसा ही है, हलाकि इसमें अब आपको नए ORVMs मिलेंगे. पीछे की बात करे तो नई Renegade में अब नया बम्पर और स्किड प्लेट, ब्रेक लाइट्स, समलम्बाकार एग्जॉस्ट सिस्टम और नई X-shaped टेललैंप आता है. पढ़ें – इन 5 SUVs का है भारतीय बाजार को बेसब्री से इंतज़ार

जीप रेनेगेड 4255 एमएम लंबी, 1805 एमएम चौड़ी और 1697 एमएम ऊंची होगी। इसका व्हीलबेस 2570 एमएम होगा. इंजन की बात करें तो भारत में जीप रेनेगेड में 2.0 लीटर मल्टीजेट टर्बोडीजल और 1.4 लीटर मल्टीएयर टर्बोपेट्रोल मौजूद होगा।

To Top