कार न्यूज़

अगले साल गर्मियों में लॉन्च होगी नई मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट SUV

2018 मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट

भारत में 2018 मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट का सीधा मुकाबला नई फोर्ड एंडेवर और टोयोटा फ़ॉर्च्यूनर से होगा।

जापानी ऑटोमेकर मित्सुबिशी ने अभी पिछले दिनों ही अपनी पजेरो स्पोर्ट को लॉन्च किया है। अब खबरों की मानें तो कंपनी फिर से भारतीय बाजार में अपनी नई पजेरो स्पोर्ट एसयूवी पेश करने जा रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक यह गाड़ी अगले साल गर्मियों तक एसयूवी देश में लॉन्च किया जाएगा। कुछ बाजारों में इस एसयूवी को क्यूएक्स और क्यूई के रूप में जाना जाता है। 2018 मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट SUV ट्राइटन पिकअप ट्रक पर आधारित है। इस एसयूवी की डिजाइन नई है।

2018 मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट में एक नए विंडो के साथ हाई सेट बोनट है। मित्सुबिशी ने इस एसयूवी को रेडिएटर और क्रोम बैंड के साथ ‘डायनेमिक शील्ड’ के रूप में विंडो डिजाइन किया है। मित्सुबिशी का दावा है कि गहरे पानी में ड्राइविंग करते समय यदि आप पानी में फंस जाते हैं तो भी इसके बड़े विंडो अपना काम शानदार तरीके से करते हैं। देखें – नई मित्सुबिशी आउटलैंडर की तस्वीरें और लॉन्च डिटेल्स 

2018 मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट फोटो गैलरी 

पावरफुल इंजन ​
इंडिया-स्पेसिफिक के लिए 2018 मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट 2.4-लीटर एमआईवीईसी, चार सिलेंडर टर्बोचार्ज डीजल इंजन से 181 बीपीपी और 430 एनएम टॉर्क के उत्पादन करेगी। इंजन को एक नए 8-स्पीड स्वचालित गियरबॉक्स के साथ रखा गया है।

इंटीरियर में होंगे बदलाव
नई पजेरो स्पोर्ट मित्सुबिशी के अपडेटेड चारों पहिए-ड्राइव सिस्टम से सुसज्जित होगा। मौजूदा मॉडल की तुलना में एसयूवी का इंटीरियर अधिक उन्नत है। इसमें सभी कनेक्टिविटी ऑप्शंस के साथ एक बड़ी इंफोटेनमेंट सिस्टम है। मौजूदा मॉडल की बात करें तो इसमें भी कंपनी ने पुराने मॉडल की अपेक्षा कई बदलाव किए थे और अब आने वाले मॉडल में भी कंपनी बदलाव करने को तैयार है। जानें – मित्सुबिशी इक्लिप्स क्रॉस SUV से जुड़ी सभी बातें 

2018 Mitsubishi Pajero Sport India interior

हाल ही में लॉन्च हुए मॉडल में सेलेक्ट प्लस के नए उपकरणों में क्रूज़ कंट्रोल, एलईडी डे टाइम रनिंग लैंप्स, इलेक्ट्रिक आउटसाइड रियरव्यू मिरर, एचआईडी हेडलैंप्स, एक चिलर बॉक्स और फ्रंट सीट के हेडरेस्ट में डीवीडी प्लेयर्स मौजूद हैं।

इनसे होगा मुकाबला
पहले भी पजेरो मार्केट में एक बड़ी सेलर रह चुकी है, लेकिन इसके नए रूप को मित्सुबिशी ने नई फोर्ड एंडेवर और टोयोटा फ़ॉर्च्यूनर से कंप्टीशन के लिए उतारा है।

Source

Most Popular

To Top