बाइक न्यूज़

UM रेनेगाडे कमांडो और रेनेगाडे स्पोर्ट एस का बीएस4 वैरिएंट भारत में लॉन्च

2017 UM Renegade Commando

UM रेनेगाडे कमांडो और रेनेगाडे स्पोर्ट एस की कीमत अब क्रमश: 1.74 लाख और 1.68 लाख एक्सशोरूम दिल्ली है.

अमेरिकी कंपनी यूनाइटेड मोटरसाइकिल्स (UM) ने भारत में अपनी दो बाइक रेनेगाडे कमांडो और रेनेगाडे स्पोर्ट एस का बीएस 4 वैरिएंट लॉन्च किया. एंट्री लेवल की इन दो बाइकों को बीएस 4 मानकों में बदलते हुए कंपनी ने इसमें फ्यूल इंजेक्शन इंजन का अपडेशन भी किया है. कंपनी का दावा है कि अब ये बाइक पहले की अपेक्षा ज्यादा एवं नियमित पावर जेनरेट करती हैं. इसी के साथ कहा जा रहा है कि ये बाजार में मौजूद अन्य बाइकों पर भारी पड़ सकती हैं, क्योंकि कंपनी इन बाइक्स के साथ अपनी खास बनाने की कोशिश कर रही है.

रेनेगाडे कमांडो और रेनेगाडे स्पोर्ट एस दोनों ही बाइक 279.5 सीसी, सिंगल सिलेंडर फ्यूल इंजेक्टेड लिक्विड कूल्ड इंजन पर आधारित तैयार किया गया है. इससे 24.8 एचपी का पावर 8,500 आरपीएम पर उत्पन्न हो रहा है साथ ही यह 21.8एनएम का टॉर्क 7,000आरपीएम पर जेनरेट कर रहा है. इंजन 6 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आ रहा है. दोनों ही बाइक्स में बड़ा अंतर ये है कि कमांडो पूरी तौर पर ट्रेडिशनल क्रूजर की तरह है जबकि स्पोर्ट्स एस अपने नाम की तरह स्पोर्टी स्टाइल में है.

2017 UM Renegade Sport S BS4

इसके अलावा फ्यूल इंजेक्शन और बीएस 4 मानकों के अनुरूप दोनों बाइक्स को तैयार करने के बाद कंपनी ने इनकी कीमत में भी इजाफा किया है. रेनेगाडे कमांडो और रेनेगाडे स्पोर्ट एस की कीमत अब क्रमश: 1.74 लाख और 1.68 लाख एक्सशोरूम दिल्ली है.

कमांडो के बारे में कुछ मीडिया वेबसाइट पर लिखा है कि यह 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से भी भाग सकती है. इसका सीधा मतलब यह है कि रफतार के शौकीनों के लिए यह बाइक अच्छी रहेगी. इसकी इसी खासियत को देखते हुए कई शहरों में इस बाइक के लिए महीनों की वेटिंग भी चल रही थी .

Most Popular

To Top